1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Parliament Session: संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर सोनिया गांधी के घर हुई बैठक, कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी

Parliament Session: संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर सोनिया गांधी के घर हुई बैठक, कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी

शीतकालीन सत्र में कांग्रेस महंगाई, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, खाद्य तेलों के बढ़े दाम, बेरोजगारी, किसान आंदोलन, MSP सहित कोरोना संक्रमण के मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर कही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 25 नवंबर। संसद के शीतकालीन सत्र के शुरू होने से पहले गुरुवार को कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक की।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की ये बैठक संसद सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों को लेकर हुई। शीतकालीन सत्र में कांग्रेस महंगाई, पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, खाद्य तेलों के बढ़े दाम, बेरोजगारी, किसान आंदोलन, MSP सहित कोरोना संक्रमण के मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी कर कही है।

इस बात का संकेत खुद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बातचीत के दौरान दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने संसद में 15-16 मुद्दों को उठाने वाली है। इसकी सूची तैयार कर ली गई है और विपक्षी दलों से भी इस पर चर्चा की जा रही है।

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ‘कोविड न्याय अभियान’ की शुरुआत की है। राहुल गांधी ने साफ कहा है कि कोरोना संक्रमण से मारे गए लोगों को केन्द्र सरकार 4 लाख रुपये का मुआवजा दे और कोरोना संक्रमण से मारे गये लोगों का सही आंकड़ा केन्द्र सरकार पेश करे।

गौरतलब है कि गुरुवार को हुई बैठक में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, एके एंटनी, मानिक टैगोर, रवनीत सिंह बिट्टू, के सुरेश, आनंद शर्मा मौजूद रहे। जबकि मनीष तिवारी अपने क्षेत्र से वीडियो कॉल के जरिए जुड़े थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X