1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. धोखाधड़ी मामलाः सुकेश चंद्रशेखर और लीना मारिया 23 तक ईडी हिरासत में

धोखाधड़ी मामलाः सुकेश चंद्रशेखर और लीना मारिया 23 तक ईडी हिरासत में

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में सुकेश चंद्रशेखर और अभिनेत्री लीना मारिया को 23 अक्टूबर तक की ईडी हिरासत में भेज दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह से कथित तौर पर 200 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में सुकेश चंद्रशेखर और अभिनेत्री लीना मारिया को 23 अक्टूबर तक की ईडी हिरासत में भेज दिया है। एडिशनल सेशंस जज अनिल अंतिल ने ये आदेश दिया।

पढ़ें :- दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई, कारोबारी अमित अरोड़ा गिरफ्तार

सुनवाई के दौरान सुकेश चंद्रशेखर और लीना मारिया के वकील ने दोनों से जेल के अंदर ही पूछताछ करने की अनुमति देने की मांग की। तब कोर्ट ने कहा कि नहीं, वहां पूछताछ नहीं हो सकती है। ईडी ने कहा कि दोनों की हिरासत में पूछताछ जरूरी है ताकि अपराध की तह तक जाया जा सके और सच्चाई का पता चल सके। इस मामले में ईडी सह-आरोपितों को प्रदीप रामदानी और दीपक रामदानी को गिरफ्तार कर चुकी है। सुकेश और लीना को इसके पहले दिल्ली पुलिस ने मकोका के तहत गिरफ्तार किया था।

ईडी के मुताबिक इस मामले की जांच के लिए सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े कई ठिकानों पर छापे मारे गए थे। छापे के दौरान सुकेश और उसके सहयोगियों के पास से मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की धारा 17 के तहत 16 महंगी कारें जब्त की गई थीं। ये महंगी कारें लीना या उससे जुड़ी फर्मों के नाम पर थीं। ईडी के मुताबिक इस पूरे अपराध के लिए सुकेश ने ढांचा तैयार किया और अपराध को अंजाम दिया।

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने लीना मारिया को 5 सितंबर को गिरफ्तार किया था जबकि सुकेश चंद्रशेखर को पिछले 4 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस ने सुकेश चंद्रशेखर पर मकोका लगाया है। सुकेश एआईएडीएमके सिंबल मामले में निर्वाचन आयोग को रिश्वत देने की कोशिश के मामले में जेल में बंद था।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- दिल्ली कोर्ट ने 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस को दी जमानत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...