1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. लालू की ओछी टिप्पणी का बदला कुशेश्वरस्थान और तारापुर की जनता अपने वोट से लेगी : कांग्रेस

लालू की ओछी टिप्पणी का बदला कुशेश्वरस्थान और तारापुर की जनता अपने वोट से लेगी : कांग्रेस

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि जब जब राजद या लालू यादव ने कांग्रेस से गठबंधन तोड़ा है तब तब उनकी दुर्गति हुई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पटना,25 अक्टूबर। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दिये अपमानजनक बयान की निंदा करते हुआ आज यहां कहा कि कांग्रेस दोनों सीटों पर मजबूती से लड़ रही है । राजद सुप्रीमो लालू यादव की ओर से दलितों, शोषितों और वंचितों के बड़े नेता बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास पर की गई ओछी टिप्पणी का बदला कुशेश्वरस्थान और तारापुर की जनता अपने वोट के चोट से लेगी।

पढ़ें :- लालू यादव ने तारापुर विधानसभा में किया चुनाव प्रचार, सीएम नितीश कुमार और भाजपा को लिया आड़े हाथ !

राजेश राठौड़ ने कहा कि उम्र के तकाजा और बीमारी के कारण वरिष्ठ नेता लालू यादव बयान दे रहे हैं या फिर उन्हें ये याद नहीं रहा है कि बिना कांग्रेस के 19 विधायकों के समर्थन के उनके पुत्र तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। लालू यादव को ये स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वें कांग्रेस से दूर होकर जदयू या भाजपा किसके साथ जाकर अपने पुत्र को मुख्यमंत्री बनाने का सपना देख रहे हैं। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि जब जब राजद या लालू यादव ने कांग्रेस से गठबंधन तोड़ा है तब तब उनकी दुर्गति हुई है।

2009 के लोकसभा चुनावों में सीट शेयरिंग को याद करते हुए मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि तब भी लालू यादव ने गठबंधन में कांग्रेस को तीन सीट देकर हठधर्मिता दिखाई थी और संप्रग सरकार 2004 के मुकाबले 2009 में ज्यादा मजबूती से सत्ता में आई। राजद ने जिस कुशेश्वर स्थान सीट पर गठबंधन तोड़ा है वहां कांग्रेस मात्र 6000 मतों से चुनाव हारी है। जबकि राजद तारापुर में कांग्रेस के मुकाबले ज्यादा मतों से चुनाव हारी है। इसलिए कांग्रेस को अपनी जमानत बचाने की लड़ाई लड़नी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बगैर अपनी दुर्गति का 2010 की तरह पूर्वानुमान करके ही राजद को कोई फैसला लेना चाहिए था, जिसमें राजद अपने सबसे खराब सीटों के प्रदर्शन के साथ 23 सीटों पर सिमट गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...