1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. पेट्रोल जस का तस, डीजल फिर हुआ स्थिर

पेट्रोल जस का तस, डीजल फिर हुआ स्थिर

कच्चा तेल पिछले चार महीने के न्यूनतम स्तर पर

नई दिल्ली, 21 अगस्त। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस हफ्ते कच्चे तेल के दाम सात फीसदी तक टूटे, लेकिन घरेलू बाजार में इसका फायदा देखने को नहीं मिला है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने डीजल के दाम में लगातार तीन दिन तक हर दिन 20 पैसे की मामूली कटौती के सिवा कोई बड़ा बदलाव नहीं किया। राजधानी दिल्ली में शनिवार को भी पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर पर टिका रहा। आज डीजल भी शुक्रवार की तरह 89.27 रुपये प्रति लीटर पर ही स्थिर रहा।

पढ़ें :- Petrol Price Today: तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए रेट, जानिए आज के रेट
Diesel Price

Diesel Price

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार देश के अन्य महानगरों मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल के भाव क्रमश: 107.83 रुपये, 102.49 रुपये और 102.08 रुपये प्रति लीटर पर टिके रहे। वहीं, डीजल के दाम क्रमश: 96.84 रुपये, 93.84 रुपये और 92.32 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहे। हालांकि, पिछले तीन दिन में डीजल 60 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल बीते चार महीने के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया है। दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर से बढ़ रहा है। इस वजह से कच्चे तेल के बाजार में लगातार सुस्ती का दौर जारी है। कारोबार बंद होते समय शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड 1.37 डॉलर प्रति बैरल टूटकर 65.18 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर आ गया, जबकि डब्ल्यूटीआई क्रूड भी 1.27 डॉलर प्रति बैरल घटकर 62.32 डॉलर पर बंद हुआ।

पढ़ें :- पेट्रोल-डीजल के नए रेट, यहां मिल रहा है सबसे सस्ता तेल?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...