1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पेट्रोल-डीजल के दाम फिलहाल हुए स्थिर, जानें कहां-क्या है भाव

पेट्रोल-डीजल के दाम फिलहाल हुए स्थिर, जानें कहां-क्या है भाव

Petrol-Diesel Price Update - -श्रीगंगानगर में पेट्रोल 116.34 रुपये प्रति लीटर

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 08 नवंबर: सार्वजनिक क्षेत्र के तेल विपणन कंपनियों ने लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है। दिवाली से एक दिन पहले केंद्र सरकार ने दोनों ईंधन पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती की थी, जिसके बाद कई राज्यों ने भी पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट घटाया था। इससे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आई है। राजधानी दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल का दाम 103.97 रुपये और डीजल का भाव 86.67 रुपये प्रति लीटर है।

 

अन्य राज्यों में पेट्रोल की कीमत

इंडियन ऑयल लिमिटेड की वेबसाइट के मुताबिक देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपये और डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल 104.67 रुपये, जबकि डीजल 89.79 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं, चेन्नई में पेट्रोल 101.40 रुपये और डीजल 91.43 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के नोएडा में पेट्रोल 95.51 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं, राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत 116.34 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

उल्लेखनीय है कि देश में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल पोर्ट ब्लेयर में है, जबकि सबसे महंगा श्रीगंगानगर में है। पोर्ट ब्लेयर में डीजल जहां 77.13 रुपये प्रति लीटर है, तो श्रीगंगानगर में 100.53 रुपये प्रति लीटर है।

एक्साइज ड्यूटी घटने के बाद से उत्तर प्रदेश सहित 23 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों ने भी वैट में कटौती की थी, जिसके बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतें घट गई है। हालांकि, एक्साइज ड्यूटी, वैट और अन्य शुल्क में कटौती के बावजूद मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल की कीमत अभी 100 रुपये प्रति लीटर के पार है।

हिन्दुस्थान समाचार

ये भी पढ़ें :

 1. फिर हुआ महंगा पेट्रोल और डीजल, जानें नई कीमतें 

2. जनता को पेट्रोल और डीजल की बढती कीमतों से फिलहाल कोई राहत नहीं 

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X