1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. कच्चे तेल के दाम ने फिर छुआ आसमान, पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर

कच्चे तेल के दाम ने फिर छुआ आसमान, पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार देश के अन्य महानगरों मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल के पुराने मूल्य पर स्थिर है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी के बावजूद, घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। इस हफ्ते कच्चे तेल के दाम में 3.31 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई है। दूसरी ओर सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने लगातार 13वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई फेरबदल नहीं किया है। राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल का दाम 101.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल भी 88.62 रुपये प्रति लीटर मूल्य पर टिका रहा।

पढ़ें :- Petrol Diesel Price update:कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के कारण देश में जल्द सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार देश के अन्य महानगरों मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल क्रमश: 107.26 रुपये, 98.96 रुपये और 101.62 रुपये प्रति लीटर से अपने पुराने मूल्य पर स्थिर है । वहीं, डीजल क्रमश: 96.19 रुपये, 93.26 रुपये और 91.71 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। इसके अलावा नोएडा में पेट्रोल 98.52 रुपये, जबकि डीजल 89.21 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

उल्लेखनीय है कि यह लगातार चौथ हफ्ता है, जबकि कच्चे तेल के दाम चढ़े हैं। सिर्फ इसी हफ्ते ब्रेंट क्रूड के भाव में 3.31 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है। इस सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को अमेरिकी बाजार में ब्रेंट क्रूड 75.34 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ, जबकि डब्ल्यूटीआई क्रूड 71.97 डॉलर प्रति बैरल पर सेटल हुआ। हालांकि, घरेलू बाजार में सितंबर माह में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: कुल 30 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती हुई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...