1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. स्पाइसजेट कुशीनगर से शुरू करेगी फ्लाइट, जानें कितना होगा दिल्ली से कुशीनगर का किराया

स्पाइसजेट कुशीनगर से शुरू करेगी फ्लाइट, जानें कितना होगा दिल्ली से कुशीनगर का किराया

इस रूट पर स्पाइसजेट की उड़ानें हफ्ते में 4 दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होंगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करते ही स्पाइसजेट ने कुशीनगर को अपने नेटवर्क से जोड़ने का ऐलान कर दिया है। स्पाइसजेट ने बुधवार को कहा कि कुशीनगर हवाई अड्डे से पहली फ्लाइट 26 नवंबर, 2021 को उड़ेगी।

विमानन कंपनी ने जारी एक बयान में कहा कि कुशीनगर को अपनी उड़ानों के माध्यम से दिल्ली, मुंबई और कोलकाता से जोड़ेगी। कंपनी के मुताबिक दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली सेक्टर पर फ्लाइट का किराया 3662 रुपये से शुरू होगा। इस रूट पर स्पाइसजेट की उड़ानें हफ्ते में 4 दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होंगी।

स्पाइसजेट के मुताबिक दिल्ली के लिए स्पाइसजेट की पहली फ्लाइट 26 नवंबर को चलेगी जबकि मुंबई और कोलकाता के लिए फ्लाइट 18 दिसंबर, 2021 से शुरू होगी। कंपनी की ओर से कहा गया है कि दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसके लिए यात्री www.spicejet.com, स्पाइसजेट के मोबाइल ऐप, ऑनलाइन ट्रैवल पोर्टल्स और ट्रैवल एजेंटों की मदद से टिकट बुक कर सकते हैं।

विमानन कंपनी ने कहा कि दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली रूट पर बोइंग-737 और Q400 एयरक्राफ्ट को लगाया है। इसके अलावा मुंबई और कोलकाता रूट पर किराया कितना होगा, इसकी विस्तृत जानकारी अभी सामने नहीं आई है। स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि मैं ऐतिहासिक शहर कुशीनगर और इसके निवासियों को निर्बाध घरेलू और अंतरराष्ट्रीय संपर्क के लिए अपना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होने के लिए हार्दिक बधाई देता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X