1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2021: RCB की धमाकेदार जीत, मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रन से शिकस्त दी

IPL 2021: RCB की धमाकेदार जीत, मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रन से शिकस्त दी

RCB ने IPL के मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 54 रन से हराया, टीम की इस सीजन की ये छठी जीत है। RCB ने पहले खेलते हुए 165 रन बनाए, जवाब में मुंबई इंडियंस टीम 111 रन ही बना सकी, ये मुंबई इंडियंस की छठी हार है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 27 सितंबर। IPL में रविवार को दुबई स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रनों से मात दी। इस मैच में RCB ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए।

पढ़ें :- IPL 2021: CSK ने चौथी बार जीता खिताब, धोनी टीम ने KKR को 27 रनों से हराया

RCB की धमाकेदार जीत

पहले बैटिंग करने उतरी RCB को दूसरे ही ओवर में झटका लगा। ओपनिंग बल्लेबाज पडिकल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। बुमराह की गेंद पर डिकॉक ने उनका कैच पकड़ा। तबतक टीम के सिर्फ 7 रन बने थे। इसके बाद कैप्टन विरोट कोहली का साथ देने श्रीकर भरत मैदान पर उतरे। कोहली ने तेजी से स्कोर को आगे बढ़ाया। 5 ओवर में टीम का स्कोर 44 रन हो गया, जिसमें कोहली ने 29 रन बनाए। 6 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंच गया। 8वें ओवर में श्रीकर भरत चाहर की गेंद पर यादव को कैच दे बैठे। उन्होंने 32 रन बनाए। उस वक्त टीम का स्कोर 75 रन था। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर आए। कोहली और मैक्सवेल ने मिलकर टीम का स्कोर 12वें ओवर में 100 के पार पहुंचाया। 14.1 ओवर में कोहली ने अपना अर्धशतक पूरा किया। 15वें ओवर में कोहली मिल्न की गेंद पर एएस रॉय को कैच दे बैठे। 18वें ओवर में मैक्सवेल भी पवेलियन लौटकर चले गए। मैक्सवेल ने 56 रन बनाए। बुमराह की गेंद पर बोल्ट ने उनका कैच पकड़ा। इसके बाद बुमराह की गेंद पर ही 11 रन बनाकर डीविलियर्स भी आउट हो गए। डीकॉक ने डीविलियर्स का कैच लपका। इसके बाद 1 रन बनाकर शहबाज बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए। टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए थे।

मुंबई इंडियंस की हार

वहीं जवाब में बैटिंग करने उतरी मुंबई इंडियंस की ओर से रोहित शर्मा और डीकॉक ने शुरुआत की। 5 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंच गया था। 57 रन के स्कोर पर MI का पहला विकेट गिरा। डीकॉक 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। चहल की गेंद पर मैक्सवेल ने उनका कैच लपका। इसके बाद ईशान किशन मैदान पर उतरे। दोनों ने टीम का स्कोर 10 ओवर में 79 तक पहुंचाया दिया। जिसके बाद कैप्टन रोहित शर्मा मैक्सवेल की गेंद पर पडिकल को कैच थमा बैठे। रोहित ने 43 रन बनाए थे। रोहित के बाद ईशान किशन 9 रन बनाकर आउट हो चले। चहल की गेंद पर पटेल ने उनका कैच पकड़ा। जिसके बाद सूर्य कुमार यादव और कुणाल पांड्या ने पारी संभालने की कोशिश की थी, लेकिन 93 के स्कोर पर कुणाल पांड्या मैक्सवेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 5 रन बनाए थे। 97 रन के स्कोर पर सूर्य कुमार यादव भी पवेलियन लौट गए। मोहम्मद सिराज की गेंद पर चहल ने उनका कैच झटका। यादव ने 8 रन बनाए। इसके बाद किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। कुछ ही देर बाद 106 रन के स्कोर पर हार्दिक पांड्या भी आउट हो गए। वहीं अगली ही गेंद पर किरोन पोलार्ड भी विकेट दे बैठे। 7 रन बनाकर वो हर्षल पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। इसके बाद अगली ही गेंद पर हर्षल पटेल ने राहुल चाहर को भी LBW कर दिया। इससे मुंबई इंडियंस का स्कोर 106 रन पर 8 विकेट था। वहीं 111 के स्कोर पर बुमराह भी चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 5 रन बनाए, इसके बाद मिल्ने भी पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए और पूरी टीम 111 पर ही सिमट गई।

पढ़ें :- IPL 2021 DC vs KKR: कोलकाता की दिल्ली पर ऐतिहासिक जीत, तीसरी बार फाइनल में पहुंचे

दोनों की प्लेइंग इलेवन

ROYAL CHALLENGERS BANGALORE (RCB) PLAYING-11
विराट कोहली (कैप्टन), देवदत्त पडिक्कल, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, काइल जैमिसन, एस भरत (विकेटकीपर), डैन क्रिस्टियन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद और हर्षल पटेल।

MUMBAI INDIANS (MI) PLAYING-11
रोहित शर्मा (कैप्टन), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह, एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...