1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखण्ड के चाईबासा में मुठभेड़ में मारा गया इनामी PLFI एरिया कमांडर, दो लाख का था इनाम

झारखण्ड के चाईबासा में मुठभेड़ में मारा गया इनामी PLFI एरिया कमांडर, दो लाख का था इनाम

एसपी अजय लिंडा ने बताया कि गुरुवार सुबह चाईबासा जिला पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान के दौरान नक्सली से मुठभेड़ हुई थी, जिसमें दो लाख रुपये के इनामी नक्सली मंगरा लुगुन को मार गिराया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चाईबासा : जिल के पोड़ाहाट क्षेत्र के जंगल में सीआरपीएफ और पुलिस ने मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली को मार गिराया है। मारे गए नक्सली की पहचान दो लाख रुपये के इनामी पीएलएफआई के एरिया कमांडर मंगरा लुगुन के रूप में हुई है।

पढ़ें :- Jharkhand: अवैध खनन मामले में आज ED के सामने पेश होंगे झारखंड के CM हेमंत सोरेन

चाईबासा एसपी अजय लिंडा ने बताया कि गुरुवार सुबह चाईबासा जिला पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त अभियान के दौरान नक्सली से मुठभेड़ हुई थी, जिसमें दो लाख रुपये के इनामी मंगरा लुगुन को मार गिराया है। एसपी ने बताया कि नक्सली ठेकेदारों, हब्बा-डब्बा जैसे जुआ खेल कराने वाले संचालकों, बालू घाट संचालकों आदि को डरा-धमका कर वसूली और हत्या जैसी आपराधिक घटनाओं में संलिप्त पाये जा रहे हैं। चाईबासा पुलिस उग्रवादियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है और उम्मीद है कि जल्द ही उग्रवादियों का खात्मा कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर को कोल्हान के पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चक्रधरपुर- पोड़ाहाट अनुमंडल क्षेत्र में पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़ हुई थी, लेकिन उस दौरान 25 लाख का इनामी दिनेश गोप अपने अन्य नक्सलियों के साथ भागने में सफल रहा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...