1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. पीएम मोदी ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पदक जीतने पर अंशु मलिक और सरिता मोर को दी बधाई

पीएम मोदी ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में पदक जीतने पर अंशु मलिक और सरिता मोर को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पदक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करने पर निशानेबाज टीम को दी बधाई

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2021 में रजत पदक जीतने पर अंशु मलिक और कांस्य पदक जीतने पर सरिता मोर को बधाई दी है। इन उत्कृष्ट एथलीट्स को उनके भावी प्रयासों और कामयाबी के लिए शुभकामनाएं।

पढ़ें :- Moody's Cuts Economic Growth : मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 8.8 फीसदी किया

अंशु मलिक ने बुधवार को महिलाओं के 57 किग्रा सेमीफाइनल में यूरोपीय रजत पदक विजेता यूक्रेन की सोलोमिया विन्निक को हराया था, तो वहीं पहलवान सरिता मोर ने गुरुवार को वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता। सरिता मोर ने स्वीडन की पहलवान सारा लिंडबोर्ग को 8-2 से हराकर 59 किलोग्राम कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल अपन नाम किया।

पढ़ें :- Gyanvapi Case : ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में 30 मई को फिर होगी सुनवाई, दोनों पक्ष में हुई जोरदार बहस, शिवलिंग से छेड़छाड़ का आरोप

इसके साथ ही पीएम मोदी ने पेरू के लीमा में आयोजित ISSF विश्व जूनियर निशानेबाजी चैंपियनशिप में 16 गोल्ड सहित 40 पदकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान हासिल करने वाली भारतीय निशानेबाजी टीम को बधाई दी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हमारे निशानेबाजों द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन, निशानेबाजी की जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भारत 16 गोल्ड सहित 40 पदकों के साथ पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा। पूरी निशानेबाजी टीम को बधाई और भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं। ये सफलता कई उभरते निशानेबाजों को प्रेरित करेगी।

पढ़ें :- Hyderabad : दुनिया को लीड कर सकते हैं भारतीय युवा, पीएम मोदी ने कहा- आज दुनिया महसूस कर रही है 'India Means Business'

बतादें कि शूटर मनु भाकर ने चैंपियनशिप में 4 गोल्ड पदक जीते। वहीं, 14 साल की नामया कपूर ने भी अपने से अनुभवी शूटर्स को हैरान करते हुए 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड जीता था। भारत ने विश्व चैंपियनशिप में 16 गोल्ड, 15 रजत और 9 कांस्य समेत 114 में से कुल 40 पदक जीते थे। वहीं, दूसरे स्थान पर अमेरिका रहा। अमेरिका ने 7 गोल्ड, 8 रजत और 6 ब्रॉन्ज समेत कुल 21 मेडल जीते। टोक्यो ओलंपिक के बाद से ये पहला मल्टी डिसिप्लिन शूटिंग इवेंट था। जूनियर शूटिंग चैंपियनशिप में करीब 32 देशों के 370 एथलीट्स ने हिस्सा लिया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...