1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. प्रधानमंत्री ने हिमाचल के स्वास्थ्य कर्मियों से किया सीधा संवाद, नए अवसरों पर की खुलकर बात

प्रधानमंत्री ने हिमाचल के स्वास्थ्य कर्मियों से किया सीधा संवाद, नए अवसरों पर की खुलकर बात

हिमाचल प्रदेश की उपलब्धियों व नए अवसरों पर प्रधानमंत्री मोदी ने की बात, हिमाचल के स्वास्थ्य कर्मियों से किया सीधा संवाद।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

हिमाचल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण अभियान में योगदान की सराहना की। प्रधानमंत्री ने ऑनलाइन प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों व किसानों से बात की। हिमाचल प्रदेश में तेजी से टीकाकरण किया गया है, जिस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री मोदी ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी और कार्य को आने भी जारी रखने को कहा। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री व कई बड़े अधिकारी भी मौजूद थे।

पढ़ें :- Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में बीजेपी का 'मिशन रिपीट' तय- संबित पात्रा

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार हिमाचल प्रदेश के लोगों से ऑनलाइन बात की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अटल टनल से लाहौल स्पिती व अन्य क्षेत्रों के विकास की भी बात की। हिमाचल प्रदेश देश का पहला 100 प्रतिशत टीकाकरण करने वाला राज्य बन गया है। इस उपलब्धि के लिए भी प्रधानमंत्री ने राज्य के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर व स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना की। इसके अलावा उन्होंने किसानों से आने वाले दिनों में कैमिकल युक्त खेती के स्थान पर जैविक खाद्य युक्त खेती करने को प्रोत्साहित किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि टीकाकरण का लाभ हिमाचल प्रदेश के पर्यटन पर भी होगा। इससे लोग यहां पर बिना किसी डर के आएंगे। लेकिन इसके बावजूद भी प्रदेश को लोगों को मास्क और दो गज दूरी की गाइडलाइन को भी याद रखना चाहिए। इससे ही महामारी को दूर करने में मदद मिलेगी। ड्रोन नीतियों में बदलाव का फायदा भी हिमाचल प्रदेश को आने वाले समय में देखने को मिलेगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार हिमाचल प्रदेश की बहनों के स्वयं सहायता समूहों के लिए विशेष ऑनलाइन प्लेटफॉर्म बनाने वाली है। जिससे सेब, संतरा, किन्नु, मशरूम, टमाटर जैसे ऐसे अनेक उत्पादों देश के कोने कोने से पहुंचाए जा सकेंगे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...