Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. PM-KISAN 10th Instalment: पीएम मोदी 1 जनवरी को पीएम-किसान की 10वीं किस्त करेंगे जारी

PM-KISAN 10th Instalment: पीएम मोदी 1 जनवरी को पीएम-किसान की 10वीं किस्त करेंगे जारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 जनवरी, 2022 को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM-KISAN) योजना के तहत वित्तीय लाभ की 10वीं किस्त जारी करेंगे।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 29 दिसंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 जनवरी को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM-KISAN) योजना के तहत वित्तीय लाभ की 10वीं किस्त जारी करेंगे। इससे 10 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों को 20,000 करोड़ रुपए से अधिक की राशि का हस्तांतरण हो सकेगा। किसान परिवारों को अब तक 1.6 लाख करोड़ रुपये से अधिक की सम्मान राशि हस्तांतरित की जा चुकी है।

पढ़ें :- जून में प्रधानमंत्री मोदी कर सकते हैं अमेरिका की यात्रा,मोदी को बाइडेन का न्योता, अमेरिकी संसद में स्पीच भी देंगे

पीएम मोदी 10वीं किस्त जारी करेंगे

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बुधवार को बताया कि जमीनी स्तर के किसानों को सशक्त बनाने की निरंतर प्रतिबद्धता और संकल्प के अनुरूप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 जनवरी, 2022 को दोपहर 12:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM-KISAN) योजना के तहत वित्तीय लाभ की 10वीं किस्त जारी करेंगे। इससे 10 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों को 20,000 करोड़ रुपए से अधिक की राशि का हस्तांतरण हो सकेगा।

लाभार्थी किसान परिवारों को 6000 रुपए प्रति वर्ष मिलते हैं

पीएम-किसान योजना के तहत पात्र लाभार्थी किसान परिवारों को 6000 रुपये प्रति वर्ष का वित्तीय लाभ प्रदान किया जाता है। ये हर चार महीने में 2000 रुपये की 3 समान किश्तों में देय होता है। फंड सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाता है। इस योजना में अब तक किसान परिवारों को 1.6 लाख करोड़ रुपये से अधिक की सम्मान राशि भेजी जा चुकी है।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मुंबई दौरा 38,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का करेंगे उद्धाटन,

351 FPO को 14 करोड़ से अधिक का इक्विटी अनुदान जारी होगा

वहीं कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 351 किसान उत्पादक संगठनों (FPO) को 14 करोड़ रुपये से अधिक का इक्विटी अनुदान भी जारी करेंगे, जिससे 1.24 लाख से अधिक किसानों को लाभ होगा। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री एफपीओ के साथ बातचीत करेंगे और राष्ट्र को संबोधित भी करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com