1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी, अमित शाह समेत सभी नेताओं ने CDS बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी, अमित शाह समेत सभी नेताओं ने CDS बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि

बिपिन रावत की मौत पुष्टि के बाद रक्षा मंत्री समेत कई अन्य हस्तियों ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सैन्य बलों के प्रमुख सीडीएस जनरल बिपिन रावत को ले जा रहे हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसमें सवार CDS बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत की पुष्टि हो गयी है। सुबह से ही इस बारे में काफी असमंजस बना हुआ। बिपिन रावत की मौत पुष्टि के बाद रक्षा मंत्री समेत कई अन्य हस्तियों ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की

पढ़ें :- Mi-17v5 Chopper : आज क्रैश हुए Mi-17 को क्यों कहते हैं दुनिया का सबसे एडवांस हेलिकॉप्टर, जानें इसके बारे में सबकुछ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्विट्टर हैंडल से ट्वीट किया कि “ तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।“

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी.

प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट करते हुए लिखा,  बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त, उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया। सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि असाधारण थी।उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। शांति।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत भक्ति के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मुझे गहरा दुख हुआ है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने भी ट्वीट करते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की उन्होंने लिखा, तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में CDS जनरल श्री बिपिन रावत जी व उनकी धर्मपत्नी का निधन अत्यंत दुःखद है। एक उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी के रूप में श्री रावत जी सदैव याद किए जाएंगे। उनका असामयिक निधन राष्ट्र की अपूरणीय क्षति है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी ट्वीट किया उन्होंने लिखा कुन्नूर हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ, जनरल बिपिन रावत जी, उनकी पत्नी एवं 11 अन्य की मृत्यु पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि! जनरल रावत जी के शौर्यपूर्ण जीवन को नमन।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की,  देश के सर्वोच्च 5 स्टार रैंक के पहले चीफ ऑफ डिफेन्स स्टाफ व पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत सहित कई सैन्य अफसरों की आज तमिलनाडु में हुई हेलीकाप्टर दुर्घटना में मौत अति दुखद व जबरदस्त क्षति। मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उनके परिवार व अन्य सभी को इस क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे।

किसान नेता राकेश टिकैत ने भी cds बिपिन रावत के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की उन्होंने लिखा,  तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर क्रेश में मां भारती के लाल CDS बिपिन रावत जी, उनकी पत्नी मधुलिका रावत जी व सैन्य अधिकारियों का आकाश्मिक निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है । सभी दिवंगतों के मोक्ष की कामना और परिजनों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूँ ।
rakesh tikait tweet on cds rawat

राहुल गांधी ने भी बिपिन रावत को श्रद्धांजली अर्पित की राहुल ने लिखा, मैं जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। यह एक अभूतपूर्व त्रासदी है और इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। अपनी जान गंवाने वाले अन्य सभी लोगों के प्रति भी हार्दिक संवेदना। इस दुख की घड़ी में भारत एक साथ खड़ा है।

rahul gandhi tweet on cds bipin rawat
दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ने भी ट्वीट कर के संवेदना व्यक्त की
arvind kejriwal tweet
ममता बनर्जी ने भी बिपिन रावत को श्रद्धांजलि अर्पित की उन्होंने लिखा, कुन्नूर से बेहद दुखद खबर आ रही है। आज पूरा देश सीडीएस बिपिन रावत और उनके परिवार के सदस्यों सहित जहाज पर सवार लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता है। साथ ही सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...