1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पीएम मोदी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने की फोन पर बात, अफगानिस्तान और कॉप-26 को लेकर चर्चा

पीएम मोदी और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने की फोन पर बात, अफगानिस्तान और कॉप-26 को लेकर चर्चा

संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (कॉप-26) ब्रिटेन के स्कॉटलैंड के ग्लासगो में 31 अक्टूबर से 12 नवंबर तक आयोजित होगा। इस बैठक में जलवायु परिवर्तन के संकट का मुकाबला करने के लिए विश्वव्यापी कोशिशों की समीक्षा की जाएगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ अफगानिस्तान के घटनाक्रम और क्षेत्रीय मुद्दों पर विचार-विर्मश किया। मोदी ने फोन पर बातचीत के बाद एक ट्वीट में कहा कि हमने भारत-ब्रिटेन एजेंडा 2030 पर हुई प्रगति की समीक्षा की। साथ ही ग्लासगो में आयोजित होने वाले आगामी कॉप-26 सम्मेलन के संदर्भ में जलवायु परिवर्तन संबंधी उपायों पर भी चर्चा की।

पढ़ें :- Hyderabad : दुनिया को लीड कर सकते हैं भारतीय युवा, पीएम मोदी ने कहा- आज दुनिया महसूस कर रही है 'India Means Business'

बतादें कि पीएम मोदी ने पिछले दिनों ब्रिटेन में आयोजित जी7 शिखर वार्ता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शिरकत की थी और नेताओं से संवाद किया था। वहीं संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (कॉप-26) ब्रिटेन के स्कॉटलैंड के ग्लासगो में 31 अक्टूबर से 12 नवंबर तक आयोजित होगा। इस बैठक में जलवायु परिवर्तन के संकट का मुकाबला करने के लिए विश्वव्यापी कोशिशों की समीक्षा की जाएगी। साथ ही ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के लिए कई देशों के लिए लक्ष्य निर्धारित करने और इन्हें हासिल करने को किए जा रहे प्रयासों का भी लेखा-जोखा लिया जाएगा।

पढ़ें :- Madhya Pradesh : भारत में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप्स ईकोसिस्टम- प्रधानमंत्री मोदी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...