1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. पीएम मोदी ने दी रजनीकांत को बधाई, कहा- थलाइवा को दादासाहब फाल्के पुरस्कार मिलना प्रसन्नता का विषय

पीएम मोदी ने दी रजनीकांत को बधाई, कहा- थलाइवा को दादासाहब फाल्के पुरस्कार मिलना प्रसन्नता का विषय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षिण भारत के लोकप्रिय अभिनेता रजनीकांत को दादासाहब फाल्के पुरस्कार मिलने पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा ‘थलाइवा’ को यह पुरस्कार मिलना प्रसन्नता का विषय है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दक्षिण भारत के लोकप्रिय अभिनेता रजनीकांत को दादासाहब फाल्के पुरस्कार मिलने पर खुशी व्यक्त की है। उन्होंने कहा ‘थलाइवा’ को यह पुरस्कार मिलना प्रसन्नता का विषय है। तमिलनाडु की जनता रजनीकांत को ‘थलाइवा’ के नाम से भी संबोधित करती है। यह ‘थलाइवर’ से बना है, जिसका अर्थ है ‘लीडर या बॉस’। रजनीकांत को साल 2019 के लिए 3 मई को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

पढ़ें :- निर्माता नितिन मनमोहन को आया हार्ट अटैक, वेंटिलेटर पर किया गया शिफ्ट

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “कई पीढ़ियों में लोकप्रिय। विभिन्न भूमिका निभाने वाले। एक स्थायी व्यक्तित्व… आपके लिए रजनीकांत हो सकते हैं। यह बेहद खुशी की बात है कि थलाइवा को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। उन्हें बधाई।”

इसके पहले केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को ही घोषणा की कि साल 2019 का दादा साहेब फाल्के अवार्ड अभिनेता रजनीकांत को दिया जाएगा। दादा साहेब फाल्के अवार्ड की 5 सदस्यीय जूरी ने सर्वसम्मति से रजनीकांत को ये अवार्ड देने का फैसला किया है। जूरी में आशा भोंसले, सुभाष घई, मोहन लाल, शंकर और विश्वजीत चटर्जी शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...