1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. दशहरा से पहले हुआ रामायण के रावण का निधन, पीएम ने जताया शोक

दशहरा से पहले हुआ रामायण के रावण का निधन, पीएम ने जताया शोक

प्रधानमंत्री ने टीवी कलाकार घनश्याम नायक और अरविंद त्रिवेदी के निधन पर जताया दुख

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने टीवी की दुनिया के दिग्गज कलाकारों घनश्याम नायक और अरविंद त्रिवेदी के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि अपने काम से लोगों का दिल जीतने वाले दो प्रतिभाशाली अभिनेताओं को हमने खो दिया।

पढ़ें :- Jharkhand : कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की के खिलाफ 9 घंटे चली CBI की कार्रवाई, मामले में राजनीति तेज

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, “हमने अरविंद त्रिवेदी को खो दिया है, जो न केवल एक असाधारण अभिनेता थे बल्कि जनसेवा के प्रति भी जुनूनी थे। भारतीय पीढ़ियों के लिए, उन्हें रामायण टीवी धारावाहिक में उनके काम के लिए याद किया जाएगा। दोनों अभिनेताओं के परिवारों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।”

रामानंद सागर के बहुचर्चित सीरियल ‘रामायण’ में लंकाधिपति रावण का किरदार निभाकर ‘लंकेश’ नाम से विख्यात अभिनेता और पूर्व सांसद अरविंद त्रिवेदी का 5 अक्टूबर को रात 10 बजे निधन हो गया। वे 83 साल थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होंने करीब 300 हिंदी और गुजराती फिल्मों में काम किया। उन्होंने भाजपा के टिकट पर 1991 में गुजरात की साबरकांठा लोकसभा सीट से जीते थे। वे 1991 से 1996 तक लोकसभा सांसद रहे।

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी प्रसिद्ध टीवी धारावाहिक रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में अमिट छाप छोड़ी।

शाह ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, “ अरविंद त्रिवेदी ने रामायण में अपने उत्कृष्ट अभिनय से न सिर्फ फिल्म जगत पर एक अमिट छाप छोड़ी बल्कि उनका अभिनय लोगों के दिलों में बस गया। अपनी उल्लेखनीय अदाकारी व जनसेवा कार्यों से वे सदैव हमारी स्मृति में रहेंगे। उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।”

 

नड्डा ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, “ रामायण में अपने उत्कृष्ट अभिनय से जनमानस के मन मस्तिष्क में एक अमिट छाप छोड़ने वाले अरविंद त्रिवेदी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। अपने अविस्मरणीय अभिनय व जनसेवा के कार्यों के लिए वे सदैव हमारी स्मृति में रहेंगे।उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं ।”

पढ़ें :- Hyderabad : दुनिया को लीड कर सकते हैं भारतीय युवा, पीएम मोदी ने कहा- आज दुनिया महसूस कर रही है 'India Means Business'

देखें वीडियो

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...