1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश – पीएम मोदी का आज लखनऊ दौरा, 4 हज़ार 337 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात !

उत्तर प्रदेश – पीएम मोदी का आज लखनऊ दौरा, 4 हज़ार 337 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात !

''राष्ट्रीय न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव'' का शुभारंभ करेंगे.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 5 अक्टूबर – प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज लखनऊ दौरे पर हैं. जहाँ आज वो यूपी को कुल 4 हज़ार 737 करोड़ की कुल 75 परियोजनाओं की सौगात देंगे. वहीं आपको बता दें कि पीएम मोदी आज के अपने कार्यक्रम में ”राष्ट्रीय न्यू अर्बन इंडिया कॉन्क्लेव” का शुभारंभ करेंगे. फिलहाल प्रधानमंत्री मोदी प्रदर्शनी में लगे सभी स्टाल का एक-एक करके बारीकी से अवलोकन किया और अधिकारियों से उसके संबंध में जानकारी ली।

पढ़ें :- UP IPS Transfer: यूपी में 6 आईपीएस अफसरों के तबादले, छह आईपीएस अफसरों को नई तैनाती

पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केन्द्रीय मंत्री डॉ महेंद्रनाथ पांडे, केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी और राज्य मंत्री कौशल किशोर मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे.

75 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाएंगे हरी झंडी

आजादी के इस ”अमृत महोत्सव” के तहत होने वाले आज के इस आयोजन में पीएम मोदी ”पीएम शहरी आवास योजना” के 75 जिलों के कुल 75000 लाभार्थियों को वर्चुअल ई चाबियां सौंपेंगे. आपको बता दें कि इस मौके पर पीएम मोदी आज प्रदेश की ”10 स्मार्ट सिटी की 75 सफल परियोजनाओं की कॉफी टेबल बुक” का भी विमोचन करने वाले हैं. इसके आलावा पीएम मोदी आज लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, झांसी, प्रयागराज, गाजियाबाद और वाराणसी के लिए 75 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी करेंगे. आपको बता दें कि इस कॉन्क्लेव के दौरान आजादी के 75 वर्ष पर 75 उत्कृष्ट हाउसिंग तकनीकों का प्रदर्शन भी किया जाएगा.

सेमिनार एवं वेबीनार का आयोजन किया जा रहा है

पढ़ें :- बहुचर्चित रोनिल हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, 36 दिन बाद खुली मिस्ट्री, लव ट्रांयगल में की गई हत्या

कार्यक्रम में ”भारत सरकार द्वारा नगरीय विकास से संबंधित विभिन्न विषयों पर सेमिनार और वेबीनार” का आयोजन किया जा रहा है, साथ ही आजादी के ”75वें वर्ष पर 75 उत्कृष्ट हाउसिंग तकनीकों का प्रदर्शन” भी किया जाएगा. इसके अलावा कार्यक्रम में ”स्वच्छ भारत मिशन”, ”अमृत योजना”, ”स्मार्ट सिटी मिशन”, ”अर्बन ट्रांसपोर्ट”, ”प्रधानमंत्री आवास योजना” (शहरी) में अब तक की उपलब्धियों से सम्बंधित ”फिल्म का प्रदर्शन” भी होगा. आजादी का अमृत महोत्सव पर आयोजित होने वाला यह कार्यक्रम आज से शुरू होकर सात अक्तूबर तक चलेगा. इसमें कई राज्यों के भी प्रतिनिधि व मंत्री भागीदारी कर रहे हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...