1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. पीएम मोदी ने मसूरी की प्रधान कौशल्या रावत से जल-जीवन पर किया संवाद

पीएम मोदी ने मसूरी की प्रधान कौशल्या रावत से जल-जीवन पर किया संवाद

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज पहाड़ों का पानी और जवानी पहाड़ के ही काम आ रही है। अब पहाड़ी क्षेत्रों में ग्राम पंचायतों की कोशिशों से पानी की समस्या दूर होती जा रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देहरादून/मसूरी, 02 अक्टूबर। प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मसूरी के क्यारकुली गांव की ग्राम प्रधान कौशल्या रावत से ‘जल-जीवन मिशन योजना’ के तहत वर्चुअल संवाद कर पहाड़ों पर पानी और समस्या के हल पर विस्तार से बात की।

पढ़ें :- वैशाली हादसे पर राष्ट्रपति-पीएम ने जताया दुख, 15 की मौत के बाद लोगों ने ट्रक ड्राईवर को जमकर पीटा

शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी से कौशल्या रावत ने संवाद में जल-जीवन मिशन के तहत किए गए कामों के साथ ही होम स्टे और गांव में पर्यटकों की जानकारी दी। कौशल्या रावत ने करीब पांच मिनट से ज्यादा जल जीवन मिशन के तहत किए गए कामों पर अपने विचार रखे।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहाड़ों का पानी और जवानी कभी भी पहाड़ के काम नहीं आती है। आज पहाड़ का पानी और जवानी पहाड़ के ही काम आ रही है। अब पहाड़ी क्षेत्रों में ग्राम पंचायतों की कोशिशों से पानी की समस्या दूर होती जा रही है। जल जीवन मिशन के तहत ‘हर घर नल’ योजना के तहत पहाड़ी क्षेत्रों में दूर-दराज के गावों में भी पानी पहुंचाया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि एक-एक बूंद पानी बचाने की प्रेरणा हमें उन लोगों से लेनी चाहिए, जिनके जीवन का सबसे बड़ा मिशन जल संरक्षण और जल संचयन है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...