1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश : पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर जमकर साधा निशाना, अखिलेश को लिया आड़े हाथ !

उत्तर प्रदेश : पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी पर जमकर साधा निशाना, अखिलेश को लिया आड़े हाथ !

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्घाटन समारोह के मौके पर समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला. पीएम ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव के राज में प्रदेश भर में माफियाओं का राज था.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वांचल की धरती कुशीनगर से 2022 के विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उद्धाटन और विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मोदी ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

पढ़ें :- Gujarat assembly election 2022: पीएम मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, बाहर लगे मोदी-मोदी के नारे

केंद्र और राज्य सरकार की तमाम कल्याणकारी विकास योजनाओं की चर्चा करते हुये नरेन्द्र मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों, खासकर समाजवादी पार्टी (सपा) को परिवारवादी करार दिया और कहा कि उन्होंने घर-परिवार का भला करने के अलावा कुछ नहीं किया। जबकि योगी सरकार में माफिया सूबे में माफी मांगता फिर रहा है।

पीएम ने भोजपुरी भाषा से की संबोधन की शुरुआत

बुधवार को बरवां फार्म पर आयोजित जनसभा में आई कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भारी भीड़ से सीधा संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुरी भाषा से की। जनसभा में आए लोगों का मिजाज भांप मोदी ने जमकर सपा को निशाने पर लिया।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि इन लोगों की पहचान समाजवादी की नहीं, परिवारवादी की बन गई है। सत्ता में रहने के दौरान इन लोगों ने सिर्फ अपने परिवार का भला नहीं किया है, बल्कि वे समाज और उत्तर प्रदेश का हित भूल गये।

पढ़ें :- प्रतियोगिता में भाग लिए विजेता टीम के लिए दो लाख रुपए इनाम: सीएम योगी

अखिलेश राज में माफियाओं को मिली थी छूट

पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार का नाम लिए बिना मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वर्ष 2017 से पहले जो सरकार थी, उसने माफिया को खुली छूट दी थी। किंतु, आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासन में माफिया माफी मांगता फिर रहा है और सबसे ज्यादा दर्द भी माफियावादियों को हो रहा है। उनका इशारा साफ़ तौर पर समाजवादी पार्टी की ओर था।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में सपा को निशाने पर रखा। जबकि विपक्षी कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लिए उन्होंने एक भी शब्द खर्च नहीं किये। सपा पर उनके सीधे हमले को कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़ का पूरा समर्थन मिल रहा था। नतीजतन, पिछली अखिलेश सरकार पर वे एक के बाद एक शब्दबाण छोड़ते रहे।

घोटालों और अपराधों से भरा रहा अखिलेश यादव का कार्यकाल 

प्रधानमंत्री ने घपले, घोटालों के मुद्दे पर सपा सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि जो लोग वर्ष 2017 में सरकार में थे, उन्होंने गरीब के दर्द की परवाह नहीं की और उनका कार्यकाल घोटालों और अपराधों से भरा रहा।

पढ़ें :- सीएम योगी आज करेंगे सिक्सलेन फ्लाईओवर का शिलान्यास, पढ़ें पूरी खबर

मोदी ने योगी सरकार की उन्मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा कि जब कानून का राज होता है तो अपराधियों में डर रहता है, उससे विकास की योजनाओं का लाभ तेजी से गरीब, दलित, शोषित, पिछड़ों तक पहुंचता है। नई सड़कों, नए रेल मार्गों, नए मेडिकल कॉलेजों, बिजली और पानी से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर का तेज गति से विकास हो पाता है। योगी आदित्यनाथ की पूरी टीम इसे जमीन पर उतारने का काम कर रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...