1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गरीब कल्याण अन्न योजना दिवाली तक चलेगी, पीएम ने लाभार्थियों से की बात

गरीब कल्याण अन्न योजना दिवाली तक चलेगी, पीएम ने लाभार्थियों से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Garib Kalyan Anna Yojana) के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेसिंग के द्वारा बातचीत की।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में पीएम गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये बात की। इस कांफ्रेसिंग में पीएम मोदी ने कहा कि जरूरमंदों की सहायता करना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है। इस योजना के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य के लिए गुजरात में व्यापक स्तर पर जन सहयोग कार्यक्रम की भी शुरुआत की गई है। दरअसल पीएम मोदी ने कोरोना के प्रभावों में गरीबों को राशन देने के लिए इस योजना को शुरू किया था। इस योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंदर वाले लाभार्थियों को 5 किलो प्रति व्यक्ति अधिक राशन दिया जाता है।

इस योजना के तहत वर्तमान में दो रूपये किलो गेंहू व तीन रूपये किलो चावल के अलावा हर लाभार्थी को करीब पांच किलो गेंहू व चावल मुफ्त दिया जा रहा है। पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना में राशनकार्डधारियों को पूर्व की तुलना में अधिक राशन प्रदान किया जा रहा है। फिलहाल प्रधानमंत्री ने इस योजना को दीवाली तक चलाने के लिए हरी झंडी दे दी है। पीएम का कहना है कि कोरोना के दौरान देश के करीब 80 करोड़ लोगों को सरकार की ओर से मुफ्त अनाज उपलब्ध कराया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X