1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. कोरोना टीकाकरण मुद्दे पर आठ अप्रैल को मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे पीएम मोदी

कोरोना टीकाकरण मुद्दे पर आठ अप्रैल को मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे पीएम मोदी

देश में कोरोना के दैनिक मामलों ने अबतक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसके बीच प्रधानमंत्री मोदी कोरोना टीकाकरण के मुद्दे पर आठ अप्रैल को सभी मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और इसके खिलाफ जारी टीकाकरण से जुड़े मुद्दों पर बातचीत करेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना के दैनिक मामलों ने अबतक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इसके बीच प्रधानमंत्री मोदी कोरोना टीकाकरण के मुद्दे पर आठ अप्रैल को सभी मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और इसके खिलाफ जारी टीकाकरण से जुड़े मुद्दों पर बातचीत करेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है।

पढ़ें :- PM मोदी ,अमित शाह और रिवाबा जडेजा समेत इन नेताओं ने की लोगों से वोट डालने की अपील,, बोले- रिकॉर्ड संख्या में करें मतदान

बता दें कि एक दिन पहले ही 4 अप्रैल को पीएम मोदी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोविड-19 के ताजा संक्रमण के दौर से निपटने के लिए राज्यों को कड़े और व्यापक कदम उठाने होंगे। इसके साथ ही संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पीएम मोदी ने पांच स्तरीय रणनीति टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट, कोविड व्यवहार और टीकाकरण को गंभीरता और प्रतिबद्धता से लागू करने का सुझाव भी दिया था।

बता दें कि सोमवार को भारत में एक दिन में कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 1,03,558 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,25,89,067 हो गई है। आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 के प्रसार के बाद से पिछले साल 17 सितम्बर को एक दिन में सर्वाधिक 97,894 नए मामले सामने आए थे।कोविड-19 के एक दिन में सामने आने वाले नए मामले पिछले साल 76 दिन में 20 हजार से सर्वाधिक 97,894 नए मामलों तक पहुंचे थे । इस बार केवल 25 दिन (10 मार्च से चार अप्रैल) के भीतर ही अब तक के सर्वाधिक एक लाख के पार चले गए।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में वायरस से 478 और मरीजों की मौत के बाद महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 1,65,101 हो गई। देश में लगातार 26 दिनों से नए मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही उपचाराधीन मामलों की संख्या भी बढ़कर 7,41,830 हो गई, जो कुल मामलों का 5.89 प्रतिशत है।

पढ़ें :- आज से जी-20 की अध्यक्षता संभालेगा भारत, सालभर में 50 शहरों में होंगी 200 बैठकें
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...