1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 13 दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, BJP शासित प्रदेशों के सीएम-डिप्टी सीएम रहेंगे मौजूद

13 दिसंबर को पीएम मोदी करेंगे श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण, BJP शासित प्रदेशों के सीएम-डिप्टी सीएम रहेंगे मौजूद

काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव ने बताया कि 14 दिसंबर को सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

वाराणसी, 10 दिसंबर। श्री काशी विश्वनाथ धाम लोकार्पण समारोह में पूरे देश से बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को जिस समय धाम का लोकार्पण करेंगे, उस समय सभी मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों की भी मौजूदगी रहेगी। समारोह में हिस्सा लेने वाले मुख्यमंत्री तीन दिन काशी में ही रहेंगे। शुक्रवार को कार्यक्रम के प्रभारी राष्ट्रीय महांमत्री तरूण चुघ ने बैठक कर तैयारियों को परखा।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सभी प्रदेशों के संगठनों की समीक्षा कर जल्द होगा संगठन में बड़ा बदलाव, एक ड्राफ्ट कमेटी का होगा गठन- एसडी शर्मा

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बी.एल.संतोष भी मौजूद रहेंगे

काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेशचंद श्रीवास्तव ने बताया कि 14 दिसंबर को सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बी.एल.संतोष भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के प्रभारी तरूण चुघ और सह प्रभारी आशीष सूद बनाये गये हैं। उन्होंने बताया कि सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का शहर में तीन दिन का धार्मिक और सांस्कृतिक प्रवास होगा। सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री 13 दिसम्बर को काशी पहुंचेंगे। 14 को काशी भ्रमण करेंगे और 15 दिसम्बर को अयोध्या में श्रीराम के दर्शन और श्रीराम मंदिर का निर्माण देखने के बाद अपने-अपने राज्य को प्रस्थान करेंगे।

17 दिसम्बर को देशभर के महापौर काशी में जुटेंगे

काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेशचंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि 17 दिसम्बर को केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय की ओर से द्वारा और उत्तर प्रदेश सरकार की शहरी विकास मंत्रालय महापौरों का सम्मेलन काशी में आयोजित होगा। 23 दिसम्बर को जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए होने वाले किसान सम्मेलन को प्रधानमंत्री मोदी सम्बोधित करेंगे। जिले में प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए महासम्मेलन हो रहा है। इस कार्यक्रम में देश के कृषि वैज्ञानिक, उन्नत किसान सहित कृषि विशेषज्ञ हिस्सा लेंगे।

पढ़ें :- Gyanvapi Case : वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग को सील करने का सुप्रीम आदेश, 19 मई को सुनवाई

किसान मोर्चा द्वारा सभी मंडलों पर कार्यक्रम का आयोजन

महेशचंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा द्वारा सभी मंडलों पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सभी मंडलों पर स्क्रीन लगाई जाएगी। जिसमें मंडल के किसान और कृषि वैज्ञानिक शामिल होगें। इस कार्यक्रम में केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और उपलब्धियों का पत्र भी बांटे जाएंगे। मंडल स्तर पर किसानों और कृषि वैज्ञानिकों से प्राकृतिक खेती के संबंध में मिले सुझावों को किसान मोर्चा लिपिबद्ध करेगी और उन सुझावों पर मंथन कर आगे भेजा जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...