1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 नवम्बर को पहुचेंगे केदारनाथ धाम

उत्तराखंड : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 5 नवम्बर को पहुचेंगे केदारनाथ धाम

शंकराचार्य समाधि स्थल उद्घाटन करने के बाद आम श्रद्धालु और तीर्थ यात्रियों को शंकराचार्य समाधि स्थल के प्रत्यक्ष दर्शन भी कर सकेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गुप्तकाशी, 27 अक्टूबर। द्वादश ज्योतिर्लिंगों में शुमार बाबा केदारनाथ में शंकराचार्य की समाधि स्थल के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी पांच नवंबर को केदारनाथ धाम में आना प्रस्तावित है।

पढ़ें :- तीन घेरों की सुरक्षा में बंद हुईं ईवीएम

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के शंकराचार्य समाधि स्थल उद्घाटन करने के बाद आम श्रद्धालु और तीर्थ यात्रियों को शंकराचार्य समाधि स्थल के प्रत्यक्ष दर्शन भी कर सकेंगे। दरअसल वर्ष 2013 की आपदा में शंकराचार्य समाधि स्थल भी पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था। इस कारण तीर्थ यात्रियों को शंकराचार्य समाधि स्थल के दर्शन नहीं हो पा रहे थे।

ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी के केदारनाथ धाम के ड्रीम प्रोजेक्ट के अंतर्गत शंकराचार्य समाधि स्थल का निर्माण हो चुका है। कर्नाटक से शंकराचार्य की मूर्ति लाकर प्रतिष्ठित की जा चुकी है। भाजपा जिला अध्यक्ष दिनेश उनियाल ने बताया कि यह केदार घाटी के लिए गौरव का क्षण है।

विगत कई वर्षों से प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी प्रतिवर्ष केदारनाथ धाम के दर्शन करने आते हैं। इस बार कपाट बंद होने से 1 दिन पूर्व देश के प्रधानमंत्री शंकराचार्य समाधि स्थल का उद्घाटन कर बाबा के दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि समाधि स्थल के चारों तीर्थ यात्रियों की सुगमता के लिए परिक्रमा स्थल भी बनाया गया है।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अवर अभियंता के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को जारी किए नियुक्ति पत्र
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...