1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी का बड़ा आदेश, 1 मई से 18 से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगेगी वैक्सीन

पीएम मोदी का बड़ा आदेश, 1 मई से 18 से अधिक उम्र के सभी लोगों को लगेगी वैक्सीन

आज मोदी सरकार ने कोरोना टीकाकरण को लेकर बड़ा फैसला लिया। इसके मुताबिक, एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। 

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने आज प्रचंड रूप ले लिया है। जहां एक तरफ बढ़ते कोरोना मामलों के चलते इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सूबे के पांच सबसे प्रभावित जिलों में लॉकडाउन के आदेश दिए हैं।वहीं दूसरी तरफ योगी सरकार ने इसका खंडन किया। लेकिन इन बढ़ते मामलों के बीच आज मोदी सरकार ने कोरोना टीकाकरण को लेकर बड़ा फैसला लिया। इसके मुताबिक, एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी।

पढ़ें :- Bihar News: बालू माफियाओं ने अवैध खनन के लिए बनाया सोन नदी पर कृत्रिम बांध

बता दें कि सभी को कोरोना वैक्सीन दिए जाने की मांग उठ रही थी।  इस बीच मोदी सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दिए जाने का फैसला लिया है।यह टीकाकरण का तीसरा चरण होगा।

पहले चरण के तहत फ्रंट लाइन वर्कर्स और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन देने की इजाजत दी गई थी,  उसके बाद दूसरे चरण में 45 साल और उससे अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

केंद्र सरकार ने कहा कि विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण में टीकों की खरीद और टीका लगवाने की पात्रता में ढील दी जा रही है। बयान में कहा गया है कि टीका निर्माताओं को उत्पादन और बढ़ाने के लिए प्रोत्साहन दिये जा रहे हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज प्रमुख डॉक्टरों के साथ बैठक में कहा कि विड-19 से लड़ाई में टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है,

उन्होंने डॉक्टरों से अधिक से अधिक लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा। पीएम ने कहा कि महत्वपूर्ण बात है कि लोग टीका लेने से घबराएं नहीं।

पढ़ें :- West Bengal: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में दर्दनाक हादसा ,हॉस्टल में 10 स्टूडेंट्स करंट लगने से घायल,5 छात्रों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...