1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर में पीएम ने सपा पर साधा निशाना, कहा लाल टोपी यूपी के लिए रेड अलर्ट है

गोरखपुर में पीएम ने सपा पर साधा निशाना, कहा लाल टोपी यूपी के लिए रेड अलर्ट है

गोरखपुर में पहुंचे मोदी ने सपा पर साधा निशाना, पूर्वांचल को दी 10 हजार करोड़ की सौगात।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Gorakhpur News: गोरखपुर में पहुंचे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एम्स अस्पताल (Aiims Gorakhpur) व खाद कारखाने (Gorakhpur Fertilizer Plant) के साथ ही कई अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन किया। आज पीएम ने पूर्वांचल में करीब 10 हजार करोड़ की परियोजनाओं को शुरु किया। इस मौके पर पीएम ने सपा पर जमकर निशाना साधा। कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि लाल टोपी का मतलब यूपी के लिए रेड अलर्ट है। लाल टोपी वालों को सिर्फ लाल बत्ती से ही मतलब है। पहले की सरकारों को माफियों को छूट देने, गरीबों की जमीनी को कब्जाने और आंतकियों को जेल से छोड़ने के लिए सत्ता चाहिए थी।

पढ़ें :- News Bulletin : रहना चाहते हैं 'अप टू डेट' तो कम शब्दों में पढ़ें सुबह की 5 बड़ी ख़बरें

मंच से जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी (PM Modi in Gorakhpur) ने कहा यूपी के गन्ना किसान कैसे भूल सकते हैं, कि पहले की सरकारों ने उनको गन्ने के भुगतान के लिए कितना रुलाया है। पहले की सरकार में गरीबों को अनाज होते हुए भी नहीं मिल पाता था। जबकि हमारी सरकार ने गरीबों के लिए राशन देने के लिए गोदाम खोल दिए। गोरखपुर में खाद कारखाने की जरूरत पहले से ही थी, लेकिन इस पर पहले की सरकारों ने ध्यान नहीं दिया। एम्स के लिए भी पहले की सरकार जमीन देने के लिए बहाने कर रही थी।

 

मोदी ने की योगी की तारीफ

कोरोना के समय देश की सरकार विकास कार्यों में जुटी थी। इसके परिणामस्वरूप आज इन सभी परियोजनाओं को शुभारंभ किया जा रहा है। पीएम ने कहा कि लंबे समय से गोरखपुर के बड़े क्षेत्र में सिर्फ एक मेडिकल कॉलेज के भरोसे थे। ऐसे में लोगों को इलाज के लिए लखनऊ व बनारस जाना पड़ता था। योगी सरकार ने इसमें जो काम किये हैं उसकी चर्चा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी हो रही है।

 

पहले था सिर्फ एक एम्स अब बन रहें हैं 16 नए एम्स

Gorakhpur Aiims : उन्होंने कहा कि एम्स बनने से इन्सेफेलाइटिस (दिमागी बुखार​) की मुक्ति के लिए चल रहे अभियान को मजबूती मिलेगी। इसके अलावा अन्य बीमारियों में भी यूपी के लोगों को इलाज करवाने में राहत मिलेगी। देश की स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर और सस्ती होंगी तभी देश को विकास करने में मदद मिलेगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज यूपी 17 करोड़ कोरोना टीकों के पड़ाव पर पहुंच रहा है। देश भर में अलग-अलग जगहों पर 16 नए एम्स बन रहे हैं।

 

पढ़ें :- Petrol Diesel Price Hike : पाकिस्तान में 30 रुपये लीटर बढ़े पेट्रोल, डीजल और केरोसिन के दाम, जानें बढ़े हुए दाम

भाजपा सरकार ने दूर किया खाद कमी का संकट  

इस दौरान पीएम ने कहा की हमने खाद के संकट को रोकने के लिए तीन सूत्रीय रणनीति बनाई। पहले सूत्र में यूरिया के गलत इस्तेमाल पर रोक व नीम कोटिंग पर जोर दिया गया है। दूसरे सूत्र में किसानों को सॉइल हेल्थ कार्ड दिये गये हैं। तीसरे सूत्र में यूरिया के उत्पादन केंद्रों को दोबारा से शुरु करने पर जोर दिया गया है। इसी के तहत हमने गोरखपुर में खाद कारखाना तैयार करने का फैसला किया है। ऐसे ही चार और कारखाने देश में बन रहे हैं। इस खाद कारखाने को शुरु करने के लिए ऊर्जा गंगा परियोजना को भी लाया गया है, इससे खाद उत्पादन किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होगा।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...