1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. टीकाकरण, अमृत महोत्सव व अन्य उपलब्धियां जीत रही भारतीयों का दिलः नरेंद्र मोदी

टीकाकरण, अमृत महोत्सव व अन्य उपलब्धियां जीत रही भारतीयों का दिलः नरेंद्र मोदी

पीएम ने कहा कि अमृत महोत्सव के अवसर पर देशवासियों ने कई बड़ी उपलब्धियों को देखा है। इन सभी उपलब्धियों ने देश के लोगों का दिल जीता है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 75वीं वर्षगांठ से पहले देश की उपलब्धियों, अमृत महोत्सव व टोक्यो ओलंपकि को एक साथ जोड़ते हुए देखा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए जीएसटी के आंकड़ों में इजाफे, टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु के शानदार प्रदर्शन व टीकाकरण अभियान को देश की उपलब्धियां बताते हुए, आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव की महत्वपूर्ण शुरूआत बताया है।

पीएम ने कहा कि अमृत महोत्सव के अवसर पर देशवासियों ने कई बड़ी उपलब्धियों को देखा है। इन सभी उपलब्धियों ने देश के लोगों का दिल जीता है। वहीं जीएसटी संग्रह की बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जीएसटी संग्रह में बढ़ोतरी आने वाले दिनों में आर्थिक स्थिति में सुधार की ओर इशारा करती है।

 

कई ट्वीट के माध्यम से प्रधानमंत्री ने कहा;

“अगस्त महीने के साथ ही अमृत महोत्सव की शुरुआत हो गई हैऔर इस महीने में हमने ऐसी कई घटनाएं देखी हैं जिन्होंने हर भारतीय को खुश कर दिया है। रिकॉर्ड संख्या में टीकाकरण हुए हैं और जीएसटी के ऊंचे आंकड़ों से आर्थिक गतिविधि में मजबूती के भी संकेत मिले हैं।

अन्य ट्वीट में पीएम ने कहा कि “ न सिर्फ पी वी सिंधु ने पदक जीता जिसकी वह हकदार हैं, बल्कि हमने ओलंपिक में पुरुष और महिला हॉकी टीमों के ऐतिहासिक प्रयास भी देखे। मुझे भरोसा है कि 130 करोड़ भारतीय अमृत महोत्सव के आयोजन के साथ भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखेंगे।”

क्या है अमृत महोत्सव

देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के जश्न से पूर्व अमृत महोत्सव शुरू किया गया। इस महोत्सव को देश के प्रत्येक राज्य द्वारा मनाया जा रहा है। आपको बता दें कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी ने 12 मार्च, 1930 को नमक सत्याग्रह की शुरूआत की थी। पिछले वर्ष नमक सत्याग्रह के 91 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य पर पीएम मोदी ने साबरमती आश्रम एक विशेष पदयात्रा को शुरू करते हुए अमृत महोत्सव को प्रारंभ किया था। 15 अगस्त 2022 में देश की आजादी को 75वर्ष पूरे हो जाएंगे। इस उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव 15 अगस्त 2021 से लेकर 15अगस्त 2023 तक चलाया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X