1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. प्रधानमंत्री गुरुवार को एनसीआई में करेंगे इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन

प्रधानमंत्री गुरुवार को एनसीआई में करेंगे इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन

इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली के झज्जर परिसर में स्थित राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (एनसीआई) में इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन करेंगे।

पढ़ें :- गुजरात में पीएम मोदी और सीएम अरविंद केजरीवाल की ताबड़तोड़ रैलियां, पढ़ें पूरी खबर

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बुधवार को बताया कि प्रधानमंत्री 21 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे एम्स नई दिल्ली के झज्जर परिसर में राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (एनसीआई) में इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे।

इस अवसर पर केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष सुधा मूर्ति भी मौजूद रहेंगी।

इंफोसिस फाउंडेशन ने 806 बिस्तरों वाले विश्राम सदन का निर्माण कैंसर रोगियों के साथ आने वाले परिजनों को वातानुकूलित आवास सुविधा मुहैया कराने के लिए किया है। इसके आरंभ होने से ऐसे लोगों को सुविधा होगी जिन्हें अक्सर लंबी अवधि के लिए अस्पतालों में रहना पड़ता है। इसका निर्माण फाउंडेशन द्वारा लगभग 93 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है। यह एनसीआई के अस्पताल और ओपीडी ब्लॉक के करीब स्थित है।

पढ़ें :- गोवा में 24 नवंबर को ‘रोजगार मेला’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, पढ़ें पूरी खबर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...