1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बदल गए प्रशांत किशोर के सुर, कहा राहुल गांधी बन सकते हैं पीएम

बदल गए प्रशांत किशोर के सुर, कहा राहुल गांधी बन सकते हैं पीएम

राहुल गांधी पीएम बन सकते हैं या नहीं? इस सवाल पर प्रशांत किशोर ने जवाब में कहा कि हां, राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार के बिना भी चल सकती है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देश की लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए रणनीति बना चुके और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार के रूप में काम कर रहे प्रशांत किशोर के बयान अक्सर ही चर्चा में रहते हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बिना मजबूत विपक्ष की संभावना कम है। प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि यह कयास लगाना गलत है कि जो यूपी विधानसभा जीतेगा वही 2024 में लोकसभा का चुनाव भी जीतेगा।

पढ़ें :- Gujarat assembly election 2022: पीएम मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, बाहर लगे मोदी-मोदी के नारे

इस दौरान प्रशांत किशोर से जब पूछा गया कि वह किस नेता के साथ दोबारा काम करना चाहेंगे, तो उन्होंने नीतीश कुमार का नाम लिया। उनसे आगे पूछा गया कि क्या उनकी नीतीश से बातचीत होती है, तो उनका जवाब था, ‘बातचीत तो उनकी होती ही रहती है’  गौरतलब है कि प्रशांत किशोर सितंबर 2018 में जेडीयू से जुड़े, मगर कुछ समय के बाद उन्होंने अपने आपको पार्टी से अलग कर लिया।

प्रशांत किशोर से पूछा गया कि कौन सा नेता है जिसके साथ वह आगे काम नहीं करना चाहेंगे? इस सवाल के जवाब पर कुछ नामों के विकल्प दिये गये थे, जैसे राहुल गांधी, अमरिंदर सिंह, नीतीश कुमार और ममता बनर्जी। इसके जवाब में उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम लिया।

राहुल गांधी पीएम बन सकते हैं या नहीं? इस सवाल पर किशोर ने जवाब में कहा कि हां, राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार के बिना भी चल सकती है। क्या गांधी परिवार कांग्रेस को गैर-गांधी नेता के नेतृत्व में चलने देगा?  इस जवाब पर उन्होंने कहा हां। प्रशांत किशोर से जब भविष्य में किसी राजनीतिक पार्टी में जाने पर सवाल पूछा गया तो इस पर उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि जरूरी नहीं वह कोई मौजूदा पार्टी में ही जाएं, हो सकता है वह अपनी पार्टी लांच कर दें।

पढ़ें :- गांधीनगर में मां से मिले पीएम मोदी, तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल, देखें
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...