1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्नयागराज : नरेन्द्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए आज प्रयागराज पहुचेंगे सीएम योगी !

प्नयागराज : नरेन्द्र गिरि के अंतिम दर्शन के लिए आज प्रयागराज पहुचेंगे सीएम योगी !

संतो की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाडा परिषद के महंत नरेन्द्र गिरि के अंतिम दर्शन को जायेंगे मुख्यमंत्री योगी. सीएम के साथ सरकार के कई अन्य मंत्री भी प्रार्थना सभा में होंगे शामिल.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

प्रयागराज, 21 सितम्बर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित सरकार के कई अन्य मंत्री आज प्रयागराज स्थित अखिल भारतीय अखाडा परिषद पहुचेंगे। जहाँ वो अखाडा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि का अंतिम दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री के इस दौरे को लेकर बाघम्बरी गद्दी को पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। आपको बता दें कि आज सुबह से ही डीएम, आईजी, डीआईजी, एसपी क्राइम सहित कई उच्च अधिकारी वहां मौजूद हैं।

पढ़ें :- UP News:इलाहाबाद हाईकोर्ट का अहम फैसला,आर्य समाज के विवाह प्रमाण पत्र का कोई वैधानिक प्रभाव नहीं,

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद् के उपाध्यक्ष ने बताया है कि अखाड़ा परिषद् की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दर्शन के बाद ही अन्य लोग महाराज नरेन्द्र गिरि जिनका दर्शन कर पाएंगे। आपको बता दें कि महंत नरेन्द्र गिरी के पार्थिव शरीर को भक्तों एवं श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए अपराह्न 11.30 बजे के बाद खोला जायेगा। जहाँ उक्त दर्शन अखाड़े के पंच परमेश्वर के आने के बाद ही महंत नरेन्द्र गिरि के पार्थिव शारीर को जनता के लिए दर्शन हेतु रखा जायेगा।

उपाध्यक्ष ने बताया है कि दर्शन के उपरांत पंच परमेश्वर पोस्टमार्टम को लेकर आगे की रणनीति तय करेंगे कि पोस्टमार्टम होगा या नहीं। आपको बता दें कि अंतिम दर्शन के बाद ही महंत नरेन्द्र गिरि को मठ बाघंबरी गद्दी में ही संत परम्परा के अनुसार भू समाधि दी जाएगी। ज्ञात हो कि कल देर शाम ये खबर आई कि संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाडा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। बता दें कि उनका शव मठ बाघम्बरी गद्दी के कमरे में मिला। आपको बता दें कि मौत की कोई स्पष्ट वजह सामने नहीं आई है पर बताया ये जा रहा है कि महंत नरेन्द्र गिरि ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है। आत्महत्या को लेकर अखाड़ा परिषद के उपाध्यक्ष ने आशंका जताई है और इस मामले में उपाध्यक्ष ने सीएम योगी से उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...