1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर तैयारियां तेज

उत्तराखंड : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर तैयारियां तेज

प्रधानमंत्री मोदी शंकराचार्य की समाधि स्थल का भी लोकार्पण करेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तराखंड, 25 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 5 नवम्बर के प्रस्तावित केदारनाथ दौरे को लेकर प्रशासन की ओर से तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। धाम को सजाया,संवारा जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री 400 सौ करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

पढ़ें :- तीन घेरों की सुरक्षा में बंद हुईं ईवीएम

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी अपने केदारनाथ दौरे के समय धाम के लिए 400 करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। केदारनाथ की दिव्यता और भव्यता को लेकर केदारपुरी का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी शंकराचार्य की समाधि स्थल का भी लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के भ्रमण कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदारी आवंटित कर दी है। इस दौरान पुनर्निर्माण कार्यों के निरीक्षण को प्रधानमंत्री आल टेरेन व्हीकल (एटीवी) पर सवार होकर हेलीपैड से मंदाकिनी-सरस्वती नदी के संगम और आस्था पथ होते हुए मंदिर के पीछे आदि शंकराचार्य की समाधि तक जाकर निरीक्षण करेंगे।

इसके साथ ही द्वितीय चरण के कार्यों का शिलान्यास और पूर्ण हो चुके कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे। शंकराचार्य की समाधि का कार्य भी 30 अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा।

पढ़ें :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अवर अभियंता के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को जारी किए नियुक्ति पत्र
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...