1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राष्ट्रपति कोविंद पहुंचे संगम नगरी, मुख्यमंत्री ने किया भव्य स्वागत

राष्ट्रपति कोविंद पहुंचे संगम नगरी, मुख्यमंत्री ने किया भव्य स्वागत

राष्ट्रपति के विमानतल पर पहुँचते ही वहां पर मौजूद राज्यपाल आनंदीबेन,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को संगमनगरी पहुंचे। राष्ट्रपति वायुसेना के विमान से बम्हरौली हवाई अड्डे के विमानतल पर जैसे ही उतरे वहां पहले से मौजूद राज्यपाल आनंदीबेन,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

पढ़ें :- दो बार बीएसपी से विधायक रहे कालीचरण समेत राजभर बड़ी संख्या में समाज के लोग हुए भाजपा में शामिल

एयरपोर्ट से राष्ट्रपति सड़क मार्ग से हाईकोर्ट के लिए रवाना हो गये। राष्ट्रपति ऐतिहासिक इलाहाबाद हाई कोर्ट की प्रधानपीठ परिसर में मल्टी लेवल पार्किंग, अधिवक्ता चैंबर का शिलान्यास करने के अतिरिक्त झलवा में बनाए जाने वाले राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय की आधारशिला भी रखेंगे। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति एनवी रमना, कानून मंत्री किरन रिजिजू और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी आयोजन में खास मौजूद रहेगी।

राष्ट्रपति तकरीबन छह घंटे प्रयागराज में बिताएंगे। शाम पांच बजे तक राष्ट्रपति की रवानगी प्रयागराज से हो जाएगी। उनके जाने के बाद सीएम यहां से रवाना होंगे, जबकि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का रात्रि प्रवास प्रयागराज में ही रहेगा। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी शाम को ही लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...