1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने राजस्थान के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने राजस्थान के स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के स्थापना दिवस पर प्रदेश की जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहां की शौर्य परंपरा ने देश के इतिहास को समृद्ध किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के स्थापना दिवस पर प्रदेश की जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहां की शौर्य परंपरा ने देश के इतिहास को समृद्ध किया है।

पढ़ें :- UP News: आजमगढ़ में स्कूल जा रहे शिक्षक की गोली मारकर हत्या,घटना से इलाके में फैली सनसनी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट संदेश में कहा, राजस्थान दिवस पर देशवासियों, विशेषकर राजस्थान के लोगों को बधाई। प्रकृति एवं लोकजीवन की बहुरंगी शोभा से युक्त राजस्थान के लोगों ने उल्लास व अतिथि सत्कार की परंपरा को संजोया है। वीर गाथाओं की इस भूमि ने अनेक सफल उद्यमियों को भी जन्म दिया है। राज्य के स्वर्णिम भविष्य हेतु शुभकामनाएं।

पढ़ें :- मुंबई एयरपोर्ट टर्मिनल 2 का सर्वर हुआ डाउन, लंबी-लंबी कतारों में फंसे यात्री, हवाई सेवाएं ठप-यात्री परेशान

उपराष्ट्रपति ने ट्विटर संदेश में कहा, राजस्थान के स्थापना दिवस पर प्रदेश वासियों को उज्जवल भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएं। प्रदेश की शौर्य परम्परा ने देश के इतिहास को समृद्ध किया है, यहां की रंग बिरंगी संस्कृति, वास्तु वैभव देश की सांस्कृतिक विरासत को गौरवशाली बनाते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा, अपनी समृद्ध संस्कृति और वैभवशाली विरासत के लिए विख्यात राजस्थान के सभी भाइयों और बहनों को राजस्थान दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। उल्लेखनीय है कि 30 मार्च, 1949 में जोधपुर, जयपुर, जैसलमेर और बीकानेर रियासतों का विलय होकर ‘वृहत्तर राजस्थान संघ’ बना था। इस दिन को ही राजस्थान स्थापना दिवस के रूप में मनाया जाता है।

पढ़ें :- Shraddha murder case: आफताब का नार्को टेस्ट हुआ खत्म, हत्या की बात कबूलने से लेकर खोले कई राज

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...