Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Prices Increase: हीरो मोटोकॉर्प और फॉक्सवैगन जनवरी से बढ़ाएंगे अपने वाहनों के दाम

Prices Increase: हीरो मोटोकॉर्प और फॉक्सवैगन जनवरी से बढ़ाएंगे अपने वाहनों के दाम

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने ऐलान किया है कि वो बढ़ते कच्चे माल और परिचालन लागत के कारण 1 जनवरी, 2022 से पोलो, वेंटो और ताइगुन की कीमतों में इजाफा करेगी।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 23 दिसंबर। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प अपने वाहनों के दाम बढ़ा रही है। कंपनी ने कहा कि वो 4 जनवरी, 2022 से अपने सभी मॉडल की कीमतों में 2 हजार रुपए तक की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने कहा कि वो लागत में वृद्धि के प्रभाव को कम करने के लिए ये कदम उठा रही है। इसी तरह फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने भी दाम बढ़ाने का ऐलान किया है।

पढ़ें :- अभिनेत्री दीप्ति नवल ने मस्जिद विवाद पर दिया चौकाने वाला बयान, कहा – उन्हें पुराना मंदिर ही पसंद था

हीरो मोटोकॉर्प ने दोपहिया वाहनों के दाम 2000 तक बढ़ाए

हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि कंपनी 4 जनवरी 2022 से अपनी बाइक और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने कहा कि कच्चे माल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए मूल्य संशोधन जरूरी हो गया है। दोपहिया वाहन निर्माता ने कहा कि कीमत में 2000 तक की बढ़ोतरी होगी, जो मॉडल और बाजार पर निर्भर करेगी।

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स बढ़ाएगी 2-5 फीसदी तक दाम

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया ने ऐलान किया है कि वो बढ़ते कच्चे माल और परिचालन लागत के कारण 1 जनवरी, 2022 से पोलो, वेंटो और ताइगुन की कीमतों में इजाफा करेगी। ये दाम कार के मॉडल और संस्करण के आधार पर 2-5 फीसदी के बीच होंगे। दरअसल पिछले एक साल में इस्पात, एल्युमीनियम, तांबा और कीमती धातुओं की कीमतों में लगातार वृद्धि हुई है, जिससे मोटरवाहन विनिर्माताओं को अपने मॉडल की कीमतें बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

पढ़ें :- UP : अज्ञात कारणों के चलते BSNL टॉवर के कर्मचारी ने लगाई फ़ासी, परिजनों में कोहराम

गौरतलब है कि देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया के अलावा टाटा मोटर्स, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, होंडा कार्स और स्कोडा जैसी कई कार विनिर्माता कंपनियां पहले ही जनवरी, 2022 से वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का संकेत दे चुकी है।

और पढ़ें:

FIEO: फियो ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए रखा 460 से 475 अरब डॉलर निर्यात का लक्ष्य

पढ़ें :- पूर्व सांसद जयाप्रदा के नाम रामपुर अद्दलत से फिर जारी हुए गैर जमानती वारंट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com