1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. लोकार्पण के बाद, PM Modi और CM Yogi ने किया विश्वनाथ धाम का निर्माण करने वाले श्रमिकों के साथ भोजन

लोकार्पण के बाद, PM Modi और CM Yogi ने किया विश्वनाथ धाम का निर्माण करने वाले श्रमिकों के साथ भोजन

प्रधानमंत्री ने पंगत में खाना खाने के दौरान उनसे बातचीत भी की। पंगत में प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी भोजन ग्रहण किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

काशी विश्वनाथ धाम परिसर का सोमवार को शुभ मुहूर्त में लोकार्पण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धाम निर्माण करने वाले श्रमिकों के साथ पंगत में बैठक कर भोजन किया। प्रधानमंत्री ने पंगत में खाना खाने के दौरान उनसे बातचीत भी की। पंगत में प्रधानमंत्री के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी भोजन ग्रहण किया।

पढ़ें :- PM Modi सोमवार को वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम का करेंगे उद्घाटन

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के दौरान प्रधानमंत्री ने धाम के जीर्णोंद्धार में लगे श्रमिकों का आभार जताते हुए कहा कि आज मैं इस भव्य परिसर के निर्माण के लिए काम करने वाले हर मजदूर के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं आज अपने हर उस श्रमिक भाई-बहन का भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जिसका पसीना इस भव्य परिसर के निर्माण में बहा है। कोरोना के विपरीत काल में भी, उन्होंने यहां पर काम रुकने नहीं दिया।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने मजदूरों के साथ भोजन कर समाज में छोटे-बड़े वर्ग के बीच खाई पाटने का संदेश देने के साथ एकात्म मानववाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय का अंत्योदय का सपना पूरा किया। अंत्योदय की परिकल्पना में समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति तक विकास और खुशी की किरण पहुंचाने की बात कही गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...