1. हिन्दी समाचार
  2. विधानसभा चुनाव 2022
  3. प्रधानमंत्री मोदी का तंज- पिछली सरकार के भ्रष्टाचार का इत्र सामने आ रहा है, शाह ने कहा- कोई बताए कि ये 250 करोड़ किसका है?

प्रधानमंत्री मोदी का तंज- पिछली सरकार के भ्रष्टाचार का इत्र सामने आ रहा है, शाह ने कहा- कोई बताए कि ये 250 करोड़ किसका है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व की समाजवादी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार का जो इत्र फैला कर रखा था, वो अब छन-छन कर सामने आ गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कानपुर, 28 दिसंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कानपुर दौरे के दौरान पूर्व की समाजवादी सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि पिछली सरकार ने भ्रष्टाचार का जो इत्र फैला कर रखा था, वो अब छन-छन कर सामने आ गया है। दो दिन पहले कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से लगभग 200 करोड़ रुपये की नगदी की बरामदी की तरफ संकेत करते हुए पीएम मोदी ने अपनी बात कही।

पढ़ें :- Delhi : सीएम योगी आदित्यनाथ ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

‘नोटों का पहाड़ जो देश ने देखा है ये उनकी उपलब्धि और हकीकत’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो नोट मिले हैं, उसके बाद भी वो कहेंगे कि हमने ये नहीं किया है। पूरे उप्र में भ्रष्टाचार की सुगबुगाहट फैल रही थी। अब वो चुप हैं। नोटों का पहाड़ जो पूरे देश ने देखा है, यही उनकी उपलब्धि और हकीकत है।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इत्र कारोबारी के यहां से बरामद कोरोड़ों रुपए को लेकर पूर्व की सरकार पर निशाना साधा। शाह ने कहा कि समाजवादी इत्र बनाने वाले के यहां से 250 करोड़ रुपये कैश मिला है। कोई बताए कि ये 250 करोड़ किसका है?। ये 250 करोड़ उत्तर प्रदेश की गरीब जनता का लूटा हुआ पैसा है।

पढ़ें :- उत्तराखंड की मुश्किल सीटों पर शाह और योगी ने संभाली कमान

जनसभा को संबोधित करते हुये आगे पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले जो सरकारें रहीं, उन्होंने माफियावाद का पेड़ इतना फैलाया कि उसकी छांव में सारे उद्योग-धंधे चौपट हो गए। अब योगी जी की सरकार कानून और व्यवस्था का राज वापस लाई है। इसलिए उत्तर प्रदेश में अब निवेश भी बढ़ रहा है। अपराधी अपनी जमानत खुद रद्द करवा कर जेल जा रहे हैं।

पढ़ें :- UP Elections 2022 : भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई से अखिलेश यादव को होता है दर्द- अमित शाह

वहीं प्रधानमंत्री ने पूर्व सरकारों पर केवल चुनिंदा क्षेत्रों में ही विकास कार्य करने को लेकर कहा कि असंतुलित विकास को कायम नहीं रखा जा सकता। हमारी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के सिद्धांत पर काम करती है। उन्होंने कहा कि दशकों तक हमारे देश में ये स्थिति रही कि एक हिस्सा का तो विकास हुआ, दूसरा पीछे ही छूट गया। राज्यों के स्तर पर, समाज के स्तर पर इस असमानता को दूर करना उतना ही जरूरी है।

हमारी सरकार डबल स्पीड से काम कर रही है- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने पूर्व की सरकारों पर समय को महत्व नहीं देने को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी का विकास उनकी प्राथमिकता कभी नहीं थी। केंद्र और उत्तर प्रदेश में बीजेपी के नेतृत्व वाली डबल इंजन की सरकार यूपी में बीते कालखंड में हुए समय के नुकसान की भरपाई में जुटी है। उन्होंने कहा कि हम डबल स्पीड से काम कर रहे हैं।

पूर्व की सरकारों पर लूट का आरोप

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें ये सोचती थी कि उन्हें राज्य को लूटने के लिए 5 साल के लिए लूट की लॉटरी लगी है। अब ये धारणा बदल गई है। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले उत्तर प्रदेश में केवल 9 किलोमीटर मेट्रो ट्रेन बिछी थी। अब उसकी लंबाई 90 किलोमीटर से अधिक हो गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...