1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन निर्माताओं से की बातचीत, बैठक में 7 वैक्सीन निर्माताओं ने लिया हिस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन निर्माताओं से की बातचीत, बैठक में 7 वैक्सीन निर्माताओं ने लिया हिस्सा

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष पूनावाला ने वैक्सीन उद्योग को सक्रिय समर्थन के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सभी को बहुत तेजी से आगे बढ़ाया। अगर प्रधानमंत्री का कुशल नेतृत्व नहीं होता तो आज भारत एक अरब खुराक नहीं बना पाता।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर। देश में कोरोना रोधी टीकाकरण 100 करोड़ के पार पहुंचने के दो दिन बाद शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 वैक्सीन के प्रमुख भारतीय निर्माताओं के साथ बातचीत की।

पढ़ें :- Food Supply : WTO मंजूरी दे तो दुनिया को खाद्य सामग्री देने में सक्षम है भारत- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के बाद सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक साइरस पूनावाला ने वैक्सीन उद्योग को सक्रिय समर्थन के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सभी को बहुत तेजी से आगे बढ़ाया। अगर प्रधानमंत्री का कुशल नेतृत्व नहीं होता तो आज भारत एक अरब खुराक नहीं बना पाता। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीन अनुसंधान को आगे बढ़ाने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की।

बैठक में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला सहित 7 वैक्सीन निर्माताओं ने हिस्सा लिया। बैठक में सात वैक्सीन निर्माताओं- सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, भारत बायोटेक, डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज, जाइडस कैडिला, बायोलॉजिकल ई, जेनोवा बायोफार्मा और पैनेशिया बायोटेक के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार भी मौजूद थीं। गौरतलब है कि राष्ट्रव्यापी कोविड टीकाकरण के तहत अब तक 101.30 करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...