1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. समर्पण कर चुके एनडीएफबी के तीन उग्रवादी हथियारों के साथ गिरफ्तार

समर्पण कर चुके एनडीएफबी के तीन उग्रवादी हथियारों के साथ गिरफ्तार

तीन उग्रवादियों को हथियार के साथ मेघालय पुलिस ने दक्षिण गारो हिल्स जिला से गिरफ्तार किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

असम के बोडो इलाके में लंबे समय तक आतंक का पर्याय बने नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट आफ बोडोलैंड (एनडीएफबी) के आत्मसमर्पणकारी तीन उग्रवादियों को हथियार के साथ मेघालय पुलिस ने दक्षिण गारो हिल्स जिला से गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- Jammu kashmir: कश्मीर के 3 जिले बांदीपोरा, कुपवाड़ा और गांदरबल अब आतंकवाद से मुक्त, ADGP ने कहा घाटी में जैश और लश्कर अपने अंत की ओर

एनडीएफबी के दो पूर्व कार्यकर्ताओं और उनके सहयोगी को मेघालय पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किया है। ज्ञात हो कि एनडीएफबी के सभी धड़े आत्मसमर्पण कर सरकार के साथ शांति वार्ता कर रहे हैं। इसके बावजूद संगठन के कुछ कैडर अवैध रूप से हथियार लेकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में जुटे रहते हैं।

पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार एनडीएफबी कैडरों के पास से फैक्टरी निर्मित 7.65 मिमी की चार पिस्तौल और 7.65 मिमी की सात राउंड जिंदा कारतूस जब्त किए गये हैं। पुलिस ने बताया है कि तीनों को दक्षिण गारो हिल्स के सिजू-अदुरा इलाके के आसपास संदिग्ध रूप से घूमते हुए पकड़ा गया। वे एक मारुति 800 कार से जा रहे थे।

गिरफ्तार एनडीएफबी कैडरों की पहचान कमल खाकलारी (35, रंगजुली, ग्वालपारा), अभिजीत बसुमतारी उर्फ नोंगा (23, दुधनै, ग्वालपारा) और जमजॉय बसुमतारी उर्फ सुप्रू (34, दुधनै, ग्वालपारा) असम के रहने वाले बताये गये हैं। पुलिस ने अवैध रूप से हथियार रखने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

पढ़ें :- असम के हैलाकांडी जिले में नाबालिग लड़की से छेड़खानी करने के आरोप में 7 युवक गिरफ्तार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...