1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. प्राइमरी के शिक्षक के पास मिली करोड़ों की सम्पत्ति, कई शहरों में बनाई प्रापर्टी

प्राइमरी के शिक्षक के पास मिली करोड़ों की सम्पत्ति, कई शहरों में बनाई प्रापर्टी

मध्यप्रदेश में प्राथमिक स्कूल के शिक्षक का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप चौंक जायेंगे। यह खुलासा लोकायुक्त भोपाल की दस सदस्यीय टीम की जांच में हुआ। दरअसल, जांच में सामने आया कि प्राथमिक स्कूल के एक शिक्षक के पास पांस करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है।

By Team India Voice 
Updated Date

इंदौरा। मध्यप्रदेश में प्राथमिक स्कूल के शिक्षक का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप चौंक जायेंगे। यह खुलासा लोकायुक्त भोपाल की दस सदस्यीय टीम की जांच में हुआ। दरअसल, जांच में सामने आया कि प्राथमिक स्कूल के एक शिक्षक के पास पांस करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है।

यह जानकारी आने के बाद सुबह छह बजे शिक्षक पंकज रामजन्म श्रीवास्तव के कई ठिकानों छापेमारी की गई। इन ठिकानों में भोपाल का मिनाल रेसीडेंसी स्थित मकान नंबर डी 413 और सारणी-बगडोना में एमजीएम कॉलोनी के घर शामिल हैं। इस छापेमारी के दौरान सामने आया कि पंकज की बैतूल, छिंदवाड़ा, भोपाल और नागपुर में 24 से ज्यादा प्रॉपर्टी है।

जिसमें समरधा में प्लॉट, पिपरिया जाहिरपीर में एक एकड़ भूमि, छिंदवाड़ा में छह एकड़ भूमि, बैतूल में आठ आवासीय प्लॉट, बगडोना में छह दुकान और दस अलग-अलग गांवों में कुल 25 एकड़ की कृषि भूमि शामिल है। वहीं, अब पंकज के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू हो गया है।

बताया जा रहा है कि पंकज ने 1998 में शिक्षा विभाग में 2,256 रुपये के वेतन पर नौकरी ज्वाइन की थी। मौजूदा समय में पंकज का वेतन करीब 40,000 रुपये प्रति महीना है। लोकायुक्त अधिकारी ने बताया कि 23 साल की नौकरी में पंकज को 36,50,500 रुपये का वेतन मिला। ऐसे में शिक्षक ने करोड़ों की संपत्ति कैसे बना ली ये जांच का विषय है।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X