1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पुलवामा: अवंतीपोरा मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद कमांडर शाम सोफी ढेर

पुलवामा: अवंतीपोरा मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद कमांडर शाम सोफी ढेर

मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने काफी समय तक आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अनसुना कर गोलीबारी और तेज कर दी। सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में जैश कमांडर शाम सोफी मारा गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पुलवामा,13 अक्टूबर। पुलवामा जिले में अवंतीपोरा के तिलवानी मोहल्ला त्राल में बुधवार दोपहर से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। मारे गये आतंकी की पहचान जैश-ए-मोहम्मद कमांडर शाम सोफी के रूप में हुई है। मुठभेड़ फिलहाल जारी है। बताया जा रहा है अभी दो और आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में हैं।

अवंतीपोरा पुलिस को त्राल के तिलवानी मोहल्ला में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना हासिल हुई थी। सूचना मिलते ही एसओजी, सेना और CRPF के संयुक्त दल ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देखकर गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने काफी समय तक आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अनसुना कर गोलीबारी और तेज कर दी। सुरक्षाबलों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में जैश कमांडर शाम सोफी मारा गया है। मुठभेड़ फिलहाल जारी है। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने अवंतीपोरा मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद कमांडर शाम सोफी के मारे जाने की पुष्टि की है। IG विजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि ये जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर है। शाम सोफी को पहले 2004 में गिरफ़्तार किया गया था, इसने PSA के तहत 2 साल जेल में बिताए, जेल से बाहर आने के बाद फिर ये सक्रिय हो गया था, साल 2019 को जून में शाम सोफी पूरी तरह सक्रिय हो गया था। इसके बाद उसने कई हत्याएं की। ये बाहर से आए जैश के आतंकियों को पनाह देता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X