1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Punjab: अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ केस दर्ज, हो सकती है गिरफ्तारी, मामले पर गरमाई सियासत

Punjab: अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ केस दर्ज, हो सकती है गिरफ्तारी, मामले पर गरमाई सियासत

पंजाब में ड्रग्स मामले में बिक्रम सिंह मजीठिया की हो सकती है गिरफ्तारी, शिरोमणि अकाली दल ने कहा, ये प्रतिशोध की राजनीति है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चंडीगढ़, 21 दिसंबर। शिरोमणि अकाली दल (बादल) के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ मोहाली पुलिस स्टेशन में NDPS एक्ट की कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। इसी के साथ मजीठिया के सिर पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक गई है। मजीठिया अकाली नेता सुखबीर सिंह बादल की पत्नी पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के भाई हैं। इस केस से पंजाब की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है।

पढ़ें :- Panjab News: नामजद डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या,दो अन्य घायल

मजीठिया की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित की गई है। इसका नेतृत्व एक AIG कर रहे हैं। टीम ने मजीठिया की तलाश शुरू कर दी है। इस घटनाक्रम को कांग्रेस सरकार के पंजाब के DGP को रातों-रात बदलने के रुख से जोड़कर देखा जा रहा है।

बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ मुकदमा ADGP हरप्रीत सिंह सिद्धू की रिपोर्ट के आधार पर दर्ज किया गया है। ये रिपोर्ट पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट का हिस्सा है। इस रिपोर्ट को सार्वजनिक करने और इसमें उल्लिखित शक्तिशाली लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पंजाब में राजनीति परवान चढ़ चुकी है।

इस मामले में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू लगातार बादल परिवार के रिश्तेदार बिक्रम सिंह मजीठिया को घेरते रहे हैं। मजीठिया पर मुकदमा दर्ज होने के बाद सिद्धू ने कई ट्वीट भी किए।

पढ़ें :- Punjab : पटियाला में काली माता मंदिर की दीवारों पर लगाए गए खालिस्तानी पोस्टर, जांच शुरू

मजीठिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने से आहत और गुस्साए शिरोमणि अकाली दल (बादल) ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पंजाब की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। SAD ने कहा कि सरकार ने प्रतिशोध की भावना से ये कदम उठाया है। ये बदले की राजनीति है।

वहीं मामले में अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी, गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और DGP सहित कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चाहे ये कुछ भी करें, पंजाबी इनके नापाक मंसूबों को सफल नहीं होने देंगे।

तो उधर मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ये पंजाब में नशे के खिलाफ पहली बड़ी कार्रवाई है। बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ क्राइम ब्रांच मोहाली में STF की रिपोर्ट के आधार पर केस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही पंजाब सीएम ने ड्रग्स मामलों में कार्रवाई के लिए पंजाबियों से सहयोग मांगा है।

 

पढ़ें :- Punjab : पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, 4 पूर्व कांग्रेसी मंत्री और मोहाली के मेयर BJP में शामिल, AAP ने कहा- बीजेपी कांग्रेस का कूड़ादान

और पढ़ें:

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ का जेल जाना तय- राहुल गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...