1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पंजाब : कैप्टन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने दिया इस्तीफा , पढ़े पूरी खबर !

पंजाब : कैप्टन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने दिया इस्तीफा , पढ़े पूरी खबर !

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

चंडीगढ़, 19 सितम्बर। अगले वर्ष में कुल 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होना है लिहाज़ा सभी पार्टियां चुनावी रण में उतरने के लिए अपनी कमर कस चुकी हैं। जहाँ एक तरफ भाजपा में कुछ दिनों से अपने मुख्यमंत्री बदलने की कवायद चल रही है, वहीं पंजाब कांग्रेस में लंबे वक्त से चल रही खींचतान और बागवत के बीच शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने मंत्रिमंडल के साथ अपने कार्यकाल के छः महीने पूर्व ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

पढ़ें :- National Herald Case : नेशनल हेराल्ड मामले में ED की बड़ी छापेमारी, हेराल्ड हाउस सहित 12 स्थानों पर कार्रवाई

आपको बता दें कि महीनों से पंजाब की राजनीति में जारी खींचतान के बीच शनिवार को कांग्रेस पार्टी में ये सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पहले जहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे मंत्रिपरिषद के साथ इस्तीफा दिया। वहीं देर शाम कैप्टन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सिर्फ इतना ही नहीं खबर यहाँ तक भी है कि कैप्टन के मुख्य सचिव सुरेश कुमार ने
भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालाँकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं की गई है।

आपको बता दें कि कैप्टन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने शनिवार देर रात अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडर से ट्वीट कर अपने इस्तीफे की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि ‘बस यह साझा करना चाहता हूं कि मैंने पंजाब के सीएम के मीडिया सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है।’ हालांकि अपने ट्वीट में उन्होंने यह भी कहा कि वो व्यक्तिगत तौर पर एक दोस्त की तरह अमरिंदर सिंह के साथ काम करना जारी रखेंगे।

उल्लेखनीय है कि पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शनिवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे मंत्रिपरिषद के साथ इस्तीफा दे दिया। हालांकि राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने इस्तीफा स्वीकार करने के बावजूद वैकल्पिक व्यवस्था होने तक उन्हें कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में काम करने के लिए कहा है। वहीं कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों ने एक प्रस्ताव पारित कर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को मुख्यमंत्री चुनने के अधिकार दिए हैं।

पंजाब कांग्रेस में अब नए मुख्यमंत्री के रूप में पार्टी किसको चुनती है ये देखने वाली बात रहेगी। हालाँकि पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ का नाम मुख्यमंत्री के रेस में सबसे पहले था पर देर रात मंथन के बाद नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी मुख्यमंत्री के इस रेस में ऊपर आ रहा है। आपको बता दें कि कांग्रेस हाई कमान पहले से ही सिद्धू में अपना नया मुख्यमंत्री तलाश भी रही है लिहाज़ा उम्मीद जताया जा रहा है कि सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है। बहरहाल इस बात का फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गाँधी को लेना है कि वो किसे मुख्यमंत्री का पद सौंपती है।

पढ़ें :- Nav Sankalp Chintan Shivir 2022 : कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के लिए आत्मविश्वास, ऊर्जा और प्रतिबद्धता से करना होगा काम- सोनिया गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...