1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. गुरदास मान पर मामला दर्ज़ होने से गुस्साए समर्थकों ने सड़क पर लगाया जाम

गुरदास मान पर मामला दर्ज़ होने से गुस्साए समर्थकों ने सड़क पर लगाया जाम

कोदर में रोड जाम करते हुए समर्थकों ने डेरे के गद्दीनशीन रहे लाडी शाह को अपशब्द कहने वाले सिख नेता परमजीत अकाली पर केस दर्ज करने की मांग की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पंजाबी गायक और कलाकार गुरदास मान पर एफआईआर दर्ज होने से गुस्साए समर्थकों ने नकोदर स्थित डेरा बाबा मुराद शाह सड़क पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। नकोदर में रोड जाम करते हुए समर्थकों ने डेरे के गद्दीनशीन रहे लाडी शाह को अपशब्द कहने वाले सिख नेता परमजीत अकाली पर केस दर्ज करने की मांग की है।

पढ़ें :- लुधियाना कोर्ट परिसर विस्फोट मामले में पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया, केन्द्रीय एजेंसियां कर रही जांच

पंजाबी गायक गुरदास मान नकोदर के डेरा बाबा मुराद शाह ट्रस्ट के चेयरमैन हैं। अगस्त के सालाना मेले के दौरान स्टेज से उन्होंने लाडी शाह को गुरु अमरदास जी का वंश बता दिया था। इसकी वीडियो वायरल हुई तो सिख संगठनों ने गुरु का अपमान बताया। हालांकि विवाद बढ़ने पर गुरदास मान ने हाथ जोड़ और कान पकड़कर माफी मांग ली थी।

गुरदास मान ने कहा कि उनका मकसद सिर्फ एक ही बात कहनी थी कि लाडी शाह जी और गुरु अमरदास जी भले परिवार से संबंधित हैं। वह कभी भी गुरु का अपमान नहीं कर सकते। इसके बावजूद सिख संगठन अड़े रहे और पुलिस को धार्मिक भावनाओं को आहत करने का केस दर्ज करना पड़ा, लेकिन कुछ सिख नेता मान पर मामला दर्ज़ करवाने की मांग पर अड़े रहे। इस प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों, जिसमें परमजीत सिंह भी शामिल थे, कथित तौर पर डेरे के गद्दीनशीन रहे लाडी शाह को अपशब्द कहे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...