1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. पंजाब: विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ बलात्कार मामले में गैर जमानती वारंट जारी

पंजाब: विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ बलात्कार मामले में गैर जमानती वारंट जारी

विधायक सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ 10 जुलाई, 2021 को भी FIR दर्ज की गई थी। अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लुधियाना, 18 नवंबर। लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष और विधायक सिमरजीत बैंस के खिलाफ लुधियाना के ट्रायल कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। विधायक बैंस के खिलाफ बलात्कार का केस दर्ज है और विधायक तभी से गायब हैं।

सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ दर्ज दुष्कर्म के मामले में चालान पेश होने के बाद गुरुवार को उन्हें अदालती सुनवाई को जॉइन करना था। पुलिस की ओर से सभी आरोपियों के खिलाफ इसी महीने चालान पेश किया गया था। अदालत ने विधायक सिमरजीत सिंह बैंस समेत बाकी आरोपियों को 18 नवंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए सम्मन जारी किए थे।

वहीं पीड़िता के वकील ने मांग की है कि सिमरजीत सिंह बैंस की गिरफ्तारी होनी चाहिए। क्योंकि उनकी ओर से गवाहों को डराया धमकाया गया है। लेकिन पुलिस ये कहकर बैंस को गिरफ्तार नहीं कर रही है कि वो लोगों द्वारा चुना गया विधायक है, इसलिए वो भाग नहीं सकते हैं।

पीड़िता और उसके वकील ने आरोप लगाया है कि पुलिस पहले इस केस को खात्म कर देना चाहती थी, लेकिन हाईकोर्ट के आदेश के बाद ये चालान पेश किया गया है।

बतादें कि सिमरजीत सिंह बैंस के खिलाफ 10 जुलाई, 2021 को भी FIR दर्ज की गई थी। अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। लुधियाना की अदालत में पीड़िता ने याचिका दाखिल की थी कि विधायक के खिलाफ पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर ही है, जिसके बाद याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पुलिस को FIR दर्ज करने का आदेश दिया था। इस मामले में विधायक के साथ 6 और लोगों को भी नामजद किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X