1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. captain v/s sidhu: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को अस्थिर आदमी बताते हुए कहा कि वो एक ‘आपदा’ की तरह हैं।

captain v/s sidhu: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को अस्थिर आदमी बताते हुए कहा कि वो एक ‘आपदा’ की तरह हैं।

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और आर्मी चीफ सिद्धू के दोस्त हैं। जोकि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा होगा, मैं अगले मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर सिद्धू के नाम का विरोध करूंगा- कैप्टन अमरिंदर सिंह

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 18 सितंबर। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार शाम को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद हाईकमान के खिलाफ नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि मेरा अपमान हुआ है। जिसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को अस्थिर आदमी बताते हुए कहा कि वो एक आपदा की तरह हैं। मैं अगले मुख्यमंत्री चेहरे के लिए उनके नाम का विरोध करूंगा। जो एक मंत्रालय नहीं चला सकता, वो प्रदेश क्या संभालेगा?। उनका संबंध पाकिस्तान से है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और आर्मी चीफ सिद्धू के दोस्त हैं। जोकि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा होगा।

पढ़ें :- Punjab : भ्रष्टाचार के आरोपी पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को हटाया जाना सराहनीय कदम- केजरीवाल

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 79 विधायक शामिल हुए

वहीं चंडीगढ़ में पंजाब कांग्रेस भवन में विधायक दल की बैठक में 79 विधायक शामिल हुए। हालांकि इस बैठक से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दूरी बनाई। विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से दो प्रस्ताव हुए। विधायक दल की बैठक में हाईकमान को नया सीएम चुनने का फैसला सौंपा गया है। अब सोनिया गांधी नए मुख्यमंत्री का फैसला करेंगी। इस दौरान हरीश रावत ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने काफी अच्छे तरीके से विधानमंडल का नेतृत्व किया और बहुत ही अच्छी सरकार पंजाब को दी। पंजाब के सामने आई चुनौतियों का उन्होंने सामना किया। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष से बात करने के बाद अपना पद छोड़ने का फैसला लिया और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा।

कांग्रेस हाईकमान करेगा नए मुख्यमंत्री का फैसला

पंजाब कांग्रेस भवन में 79 विधायकों की मौजूदगी में पंजाब का नया मुख्यमंत्री चुनने का फैसला विधायक दल ने हाईकमान पर छोड़ा है। अब पंजाब का नया मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका फैसला सोनिया गांधी करेंगी। तो वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इस्तीफे के बाद नए मुख्यमंत्री को चुनने का फैसला हाईकमान पर छोड़ा है।

पढ़ें :- Delhi : बीजेपी का राहुल गांधी पर पलटवार- विदेश में भारत की छवि धूमिल करने का काम करते हैं राहुल गांधी

पंजाब सीएम पद की रेस में दो नाम

पंजाब में दो नाम सीएम पद की रेस में आगे चल रहे हैं, पहला नाम पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ का नाम मुख्यमंत्री पद की रेस में आगे है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाईकमान के सामने हिंदू नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन हाईकमान ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रस्ताव को खारिज कर नवजोत सिंह सिद्धू को प्रदेश की कमान सौंप दी थी। अब वहीं इस बीच नवजोत सिंह सिद्धू का भी नाम सीएम पद की रेस में है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...