1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केंद्र सरकार पर भड़के राहुल, कहा आंदोलन में मारे गए किसानों को मुआवजा दे सरकार

केंद्र सरकार पर भड़के राहुल, कहा आंदोलन में मारे गए किसानों को मुआवजा दे सरकार

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने आज प्रेसवार्ता के दौरान केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आंदोलन में मारे गए किसानों को मुआवजा दे सरकार, सभी की लिस्ट हम देंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 3 दिसंबर। कृषि कानूनों की वापसी के बाद आंदोलन में मारे गए किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आगे आ गए है। शुक्रवार उन्होंने एक प्रेसवार्ता में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने किसानों से माफी मांगते हुए अपनी गलती स्वीकार की है। वहीं सरकार ने आंदोलन में मृत किसानों के आंकड़े न होने की बात कही है, लेकिन हमने आंदोलन में मारे गए सभी 503 किसानों की लिस्ट तैयार की है। मोदी सरकार किसानों की मौत पर असंवेदनशील है। सरकार ने कहा है कि उनके पास ऐसा कोई भी आकंड़ा नहीं है, ऐसे में सरकार चाहे तो हमसे ये आकंड़े ले सकती है।

पढ़ें :- Delhi : बीजेपी का राहुल गांधी पर पलटवार- विदेश में भारत की छवि धूमिल करने का काम करते हैं राहुल गांधी

राहुल ने कहा मोदी किससे माफी मांग रही है

वार्ता में राहुल ने कहा पीएम मोदी ने कृषि कानून पर अपनी गलती मानते हुए माफी मांगी है। लेकिन सरकार के पास मृत किसानों के आकंड़े नहीं है, ऐसे में हमारे पीएम किससे माफी मांग रहे हैं। कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन करने वाले करीब 700 किसानों की मौत हुई, पंजाब सरकार के पास ये आंकड़ा है। जबकि पंजाब सरकार ने करीब 403 किसानों को मुआवजा दे दिया है। राहुल ने कहा सरकार के लिए मृत किसानों को मुआवजा देना कोई बड़ी बात नहीं है। ये कोरोना की तरह ही मामला है, जिसमें किसानों की जान गई है। सरकार को मृत किसानों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मुआवजा जारी करना चाहिए।

और पढ़ें – पीएम मोदी शनिवार को उत्तराखंड को देंगे 18 हजार करोड़ की सौगात

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...