1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल गांधी ने नौ साल के बच्चे के हौसले को दी उड़ान, पायलट बनने की जताई थी इच्छा

राहुल गांधी ने नौ साल के बच्चे के हौसले को दी उड़ान, पायलट बनने की जताई थी इच्छा

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राहुल गांधी एक नौ साल के बच्चे के हौसले को उड़ान देते हुए दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने बच्चे के सपने को सच करने के लिए पहला कदम उठाया है।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में राहुल गांधी एक नौ साल के बच्चे के हौसले को उड़ान देते हुए दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने बच्चे के सपने को सच करने के लिए पहला कदम उठाया है।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : झारखंड और बिहार में 7 ठिकानों पर ED का छापा, पूजा के करीबी विशाल चौधरी के ठिकानों पर रेड, जानें और किस के ठिकानों पर हुई छापेमारी

दरअसल, राहुल गांधी हाल में ही नौ वर्षीय अद्वैत से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने बच्चे सपना और आकांक्षाओं के बारे में पूछा। इस पर बच्चे ने कहा कि वह आगे चलकर पायलट बनेगा। अद्वैत के सपने की जानकारी होते हुए राहुल गांधी ने उसे विमान की यात्रा कराई और विमान चलाने को लेकर भी कुछ बाते बताई।

इसका वीडियो राहुल गांधी ने इंस्टाग्राम पर साझा किया है, जो खूब वायरल हो रहा है। राहुल गांधी ने वी​डियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है कि, कोई सपना बहुत बड़ा नहीं है। हमने अद्वैत के सपने को सच करने के लिए पहला कदम उठाया है।

अब यह हमारा कर्तव्य है कि हम एक समाज और एक ऐसा ढांचा तैयार करें जो उसे हर मौका दे। बता दें कि राहुल गांधी को केरल के कन्नूर जिले के इर्वती में अद्वैत और उसके माता-पिता से मिलने का मौका मिला। वह राज्य में दो दिवसीय अभियान यात्रा पर थे।

 

पढ़ें :- Japan : क्वॉड शिखर सम्मेलन में नेताओं ने कहा- वैश्विक शांति के लिए भारत-अमेरिका की दोस्ती अहम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...