1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. हिमाचल प्रदेश: छुट्टी पर निकले राहुल गाँधी , जाने कहाँ और किसके साथ मना रहें हैं छुट्टियाँ !

हिमाचल प्रदेश: छुट्टी पर निकले राहुल गाँधी , जाने कहाँ और किसके साथ मना रहें हैं छुट्टियाँ !

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी आज कल फिर छुट्टियों पर हैं. पर इस बार उनके साथ में कौन है जानने के लिए आपको पूरी खबर पढनी पड़ेगी.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

शिमला, 20 सितम्बर। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में वीवीआइपी मूवमेंट जारी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के बाद अब कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शुकून के पल बिताने शिमला आए हैं।

पढ़ें :- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, बीजेपी का आरोप - VIDEO

पंजाब में सियासी उठापटक के बाद गांधी परिवार अगले कुछ दिनों तक शिमला की वादियों का लुत्फ उठाएंगे। सोनिया और राहुल सोमवार को शिमला के समीप छराबड़ा में प्रियंका वाड्रा के आशियाने में पहुंचे हैं। प्रियंका वाड्रा अपने पति रॉबर्ट वाड्रा और बच्चों के साथ पहले से यहां मौजूद हैं। सोमवार को सुबह करीब 11 बजे सोनिया का काफिला छराबड़ा पहुंचा। सोनिया गांधी ने दिल्ली से चंडीगढ़ तक का सफर हवाई मार्ग से किया, उसके आगे सड़क मार्ग से छराबड़ा पहुंचीं।

जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी यहां तीन दिन ठहरेंगीं। दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे राहुल गांधी भी छराबड़ा पहुंच गए। सोनिया और राहुल के आगमन के चलते स्थानीय प्रशासन ने छराबड़ा में सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया है तथा प्रियंका के घर के आसपास सुरक्षा के मद्देनजर जवानों की तैनाती कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि प्रियंका वाड्रा का शिमला के छराबड़ा में अपना घर है। अक्सर वह यहां पर छुट्टियां मनाने के लिए आती हैं। घर के निर्माण के दौरान सोनिया, राहुल और प्रियंका वाड्रा इसका मुआयना करने के लिए कई बार शिमला आ चुके हैं। प्रियंका का दो मंजिला मकान पहाड़ी शैली में बनाया गया है। इससे बनाने में करीब 10 साल का समय लग गया। एक बार पहले भवन निर्माण किया गया लेकिन उसे तोड़ा गया था और उसके बाद दोबारा से नया निर्माण शुरू किया गया था। अक्टूबर 2019 में प्रियंका ने नवनिर्मित भवन में गृह प्रवेश किया था।

पढ़ें :- हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में बस पलटने से कम से कम 16 यात्री घायल; चार को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...