1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. रेलवे चलाएगी माता वैष्णो देवी धाम और उत्तर भारत दर्शन के लिए आस्था सर्किट ट्रेन

रेलवे चलाएगी माता वैष्णो देवी धाम और उत्तर भारत दर्शन के लिए आस्था सर्किट ट्रेन

इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था तथा प्रत्येक कोच में सिक्यूरिटी गार्ड,मास्क और सेनेटाइजर की उपलब्धता एवं टूर एस्कॉर्ट की व्यवस्था की गयी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

28 अक्टूबर । इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC), भारत सरकार का उद्गम, ने पर्यटकों की मांग पर पटना होते हुए माता वैष्णोदेवी के दर्शन के साथ उत्तर भारत दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल पर्यटन ट्रेन चलाने की योजना  बनाई है। इस ट्रेन का प्रतिदिन का किराया रुपया 900 प्रति व्यक्ति प्रतिदिन के दर से लिया जाएगा ।

पढ़ें :- माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटरा में भूकंप के झटके

यह ट्रेन 25 नवम्बर को रक्सौल से खुलेगी और  बैरगनिया,सीतामढ़ी,दरभंगा,समस्तीपुर , मुजफ्फरपुर, हाजीपुर , पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, दिलदारनगर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए माता वैष्णो देवी दर्शन,अमृतसर (स्वर्ण मंदिर), हरिद्वार(हर की पौड़ी) ,ऋषिकेश मथुरा, वृन्दावन में कृष्णजन्मभूमि की दर्शन , आगरा (ताजमहल) एवं अयोध्या(रामलला दर्शन) एवं वाराणसी( काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग) के तीर्थ स्थलों का दर्शन कराते हुए 06 दिसम्बर को वापस लौटेगी

यह पूरी यात्रा 11 रात 12 दिन की होगी और इसका कुल किराया सभी कर सहित 11340 है/- , इस पर्यटन ट्रेन का पैकेज कोड – _EZBD65_ है। उपरोक्त तीर्थस्थल तीर्थयात्रियों के लिए कोरोना के निर्देशों को पालन करते हुए दर्शन करने के लिए खुल चुका है।

इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से यात्रा, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था तथा प्रत्येक कोच में सिक्यूरिटी गार्ड,मास्क और सेनेटाइजर की उपलब्धता एवं टूर एस्कॉर्ट की व्यवस्था की गयी है।आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि इच्छुक पर्यटक यात्रा सम्बन्धी विस्तृत जानकारी एवं बुकिंग के लिए IRCTC, बिस्कोमान टावर (चौथा तल्ला ), पश्चिमी गाँधी मैदान,पटना-१ या दूरभाष संख्या 9771440056 से प्राप्त कर सकते है, या आईआरसीटीसी के वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग कर सकते है, या आईआरसीटीसीे के अधिकृत एजेंट से भी बुकिंग करा सकते है | विस्तृत यात्रा विवरणिका कार्यालय से प्राप्त कर सकते है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...