1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसानों की बैठक से पहले बोले टिकैत “उम्मीद है आज समाधान हो जाए”

किसानों की बैठक से पहले बोले टिकैत “उम्मीद है आज समाधान हो जाए”

Farmers meeting Singhu border : सिंघु बॉर्डर पर किसान संगठनों की बैठक से पूर्व राकेश टिकैत ने साफ किया है, उनकी मीटिंग में आज कोई समाधान निकलेगा। आज सिंघु बॉर्डर की किसान मोर्चा की पूरी टीम अपनी आगे की कार्रवाई पर बैठक करने जा रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 4 दिसंबर, 2021। सिंघु बॉर्डर पर आज किसान संगठनों की बैठक होने जा रही है। बैठक से पहले किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि उम्मीद है कि आज किसान आंदोलन व सरकार के बीच चल रहे विवाद का कोई निश्चित समाधान निकल जाए। सिंघु (Singhu Border) बॉर्डर पर किसान मोर्चा से जुड़े सभी सदस्य और अन्य किसान संगठन इस बैठक में हिस्सा लेने जा रहे हैं। कृषि कानून के अलावा किसानों के 4 से 5 अन्य मुद्दे भी है। जिसमें एमएसपी (MSP), केंद्रीय मंत्री टेनी के खिलाफ कार्रवाई, किसानों के खिलाफ दर्ज केस व सरकार द्वारा जब्त ट्रैक्टर शामिल हैं। इन मुद्दों पर कोई सकारात्मक फैसला हुआ तो आंदोलन जल्द खत्म किया जाएगा।

पढ़ें :- कृषि कानूनों के खिलाफ हुए आंदोलन के दौरान दर्ज 17 मामले वापस लेने की मंजूरी

किसानों की शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ लंबी मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग का भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। राज्य सरकार की ओर से किसानों की मांगों को लेकर उन्हें बुलाया गया था। लेकिन राज्य सरकार और किसानों के बीच कोई हल नहीं निकल पाया।

 

आज की बैठक में किसान करेंगे आगे की रणनीति पर मंथन

आज की बैठक से पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में हमारे मुद्दों पर आगे की कार्रवाई का कुछ निर्णय निकल सकता है। किसानों की एक कमेटी बनाने की बात चल रही है, साथ ही दूसरे अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होगी। किसानों की बैठक में किसानों की बिजली, सीड बिल, टैक्टर की भी बात की जाएगी।

राकेश टिकैत ने अनुसार उनकी चिट्ठी का केंद्र सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया है। लेकिन उनको उम्मीद है कि आज किसानों की समस्या का समाधान हो जाएगा।

पढ़ें :- गाजीपुर बॉर्डर से लौटते राकेश टिकैत का मेरठ में जोरदार स्वागत

फिलहाल अभी किसान एमएसपी की गारंटी की मांग कर रहे हैं। इसलिए किसान आंदोलन स्थल पर ही डटे हुए हैं।

और पढ़ें – किसान आंदोलन की वर्षगांठ : किसानों की महापंचायत आज, दिल्ली बॉर्डर पर लगाए गए बैरियर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...