1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पाकिस्तान क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष बनें रमीज़ राजा, 1992 विश्व कप में इमरान खान के टीम में थे शामिल

पाकिस्तान क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष बनें रमीज़ राजा, 1992 विश्व कप में इमरान खान के टीम में थे शामिल

रमीज राजा को पीसीबी चुनाव आयुक्त, न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) शेख अजमत सईद की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक में अध्यक्ष चुना गया। 

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और 1992 विश्व कप विजेता खिलाड़ी रामीज़ राजा को सोमवार को सबके सहमति से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) अध्यक्ष चुना गया है। रमीज़ राजा पीसीबी के 36वें अध्यक्ष हैं। उनका कार्यकाल तीन साल का होगा। रमीज के पहले अध्यक्ष के रूप में एहसान मणि नियुक्त किये गए थे, जिनका कार्यकाल पिछले महीने खत्म हो चुका है।

पढ़ें :- मुझे दिल का दौरा नहीं पड़ा था, बल्कि नियमित जांच के लिए डॉक्टर के पास गया था : इंजमाम

रमीज राजा को पीसीबी चुनाव आयुक्त, न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) शेख अजमत सईद की अध्यक्षता में एक विशेष बैठक में अध्यक्ष चुना गया।

अध्यक्ष पद पर नियुक्त होने पर रमीज़ ने अपनी ख़ुशी जाहिर की और कहा, “मेरा मुख्य फोकस पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम में उसी संस्कृति, मानसिकता, रवैये और दृष्टिकोण को पेश करने में मदद करना होगा जिसने कभी पाकिस्तान को सबसे अधिक क्रिकेट खेलने वाले देशों में से एक बना दिया था। ”

उन्होंने आगे कहा, “एक संगठन के रूप में, हम सभी को राष्ट्रीय टीम को वांछित सहायता और समर्थन प्रदान करने की आवश्यकता है ताकि वे क्रिकेट के उस ब्रांड का निर्माण कर सकें, जिसकी प्रशंसक भी हर बार जब वे खेल के मैदान में कदम रखते हैं, उनसे उम्मीद करते हैं।”

रमीज राजा ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से  57 टेस्ट और 198 एकदिनी अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 31.8 की औसत से 2833 रन बनाए हैं जबकि एकदिनी में रमीज़ ने अपने नाम 5841 रन दर्ज किया है। पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री व पूर्व कप्तान इमरान खान के नेतृत्व में रमीज ने कई मैच खेले हैं। इमरान और रमीज दोनों 1992 विश्व कप टीम का हिस्सा थे।

पढ़ें :- पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने दिया इस्तीफा

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...